उत्तराखंड

uttarakhand

रिश्वतखोर खंड शिक्षा अधिकारी निलंबित, शराबी शिक्षक पर भी कड़ा एक्शन - BEO and Teacher Suspended

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 16, 2024, 10:32 PM IST

Updated : Jul 16, 2024, 10:56 PM IST

BEO and Teacher Suspended शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने हरिद्वार के रिश्वतखोर खंड शिक्षा अधिकारी और पौड़ी के शराबी शिक्षक को निलंबित कर दिया है. मंत्री ने साफ कहा है कि किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियां किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

BEO and Teacher Suspended
शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने हरिद्वार के रिश्वतखोर खंड शिक्षा अधिकारी और पौड़ी के शराबी शिक्षक को निलंबित किया (PHOTO- ETV BHARAT GRAPHICS)

देहरादूनःशिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बड़ा एक्शन लेते हुए हरिद्वार जिले के खानपुर ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी अयाजुद्दीन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही सीईओ कार्यालय, हरिद्वार में अटैच कर दिया है. मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को इस मामले की जांच करने के भी निर्देश दिए हैं. 12 जुलाई को विजिलेंस की टीम ने अयाजुद्दीन को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. इसके अलावा, पौड़ी जिले के कोट ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय राणाकोट में तैनात शिक्षक को भी निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए हैं. शिक्षक का शराब के नशे में चूर वीडियो वायरल हुआ था.

मामलों को लेकर मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि, एक तरफ सरकार प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने में जुटी है. दूसरी तरफ कुछ कर्मचारी विभाग की छवि धूमिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. मंत्री ने कहा कि विभाग के तहत किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियां किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

गौर है कि हरिद्वार के खानपुर ब्लॉक में बीते शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने खंड शिक्षा अधिकारी अयाजुद्दीन को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. जिसको अब तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही आरोपी बीईओ को सीईओ कार्यालय, हरिद्वार में अटैच कर विभागीय जांच के निर्देश भी दिए हैं.

इसी के साथ ही शराबी शिक्षक सुरेश कुमार नौटियाल का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को भी मंत्री ने संज्ञान में लिया. मिली जानकारी के अनुसार, वायरल वीडियो पौड़ी जिले का है, जो कोट ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय राणाकोट में सहायक अध्यापक बताया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद मंत्री ने शराबी शिक्षक को तत्काल निलंबित करने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पौड़ी को दिए हैं. साथ ही आरोपी शिक्षक को उप खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, कोट से अटैच कर विभागीय जांच करने के निर्देश दिए हैं. मंत्री में कहा कि दोनों मामलों की जांच गंभीरत से की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. ताकि शिक्षा विभाग के तहत भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो.

ये भी पढ़ेंःखानपुर में रिश्वतखोर खंड शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार, शिक्षक से मांगी थी 10 हजार रुपए की घूस

Last Updated : Jul 16, 2024, 10:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details