बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फिल्मी स्टाइल में शिक्षा माफिया चलती ट्रेन से कूदकर भागा, देखती रह गई बिहार पुलिस

यूपी के शामली में बिहार का शिक्षा माफिया चलती ट्रेन से कूदकर भाग गया. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आगे पढ़ें खबर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

बिहार का शिक्षा माफिया ट्रेन से कूदकर फरार
बिहार का शिक्षा माफिया ट्रेन से कूदकर फरार (ETV Bharat)

पटना: उत्तर प्रदेश मेंबिहार का शिक्षा माफियाट्रेन से कूदकर फरार हो गया और बिहार की पुलिस देखते ही रह गई. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. दरअसल बेउर जेल प्रशासन ने माफिया प्रेम प्रकाश विद्यार्थी को यूपी के सहारनपुर में प्रोडक्शन वारंट के लिए भेजा गया था. सहारनपुर में पेशी के बाद जब प्रेम प्रकाश विद्यार्थी ट्रेन से वापस पटना लौट रहा था इसी दौरान उसने पुलिसकर्मियों को चकमा दिया और शामली जिले के हिंद रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन से कूद कर फरार हो गया.

"स्कॉट में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. डीएसपी पुलिस लाइन को जांच करने के बाद विस्तृत प्रतिवेदन सौंपने को कहा गया है."- राजीव मिश्रा, पटना एसएसपी

पटना से पेशी के लिए गया था सहारनपुर:घटना बुधवार की रात की बताई जा रही है. प्रेम शंकर के फरार होने के बाद पुलिसकर्मियों ने यूपी पुलिस को इस घटना की जानकारी दी है. दरअसल, शामली जिले के हिंद रेलवे स्टेशन के पास चार सिपाही एक हवलदार और एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को चकमा देकर वह चलती ट्रेन से कूद कर फरार हो गया. इस मामले में पटना एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा (ETV Bharat)

पटना से पेशी के लिए गया था सहारनपुर :बेउर जेल प्रशासन ने माफिया प्रेम प्रकाश विद्यार्थी को दो दिन पहले पेशी के लिए पटना से भेजा गया था. मूल रूप से औरंगाबाद का रहने वाले प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार करने के बाद 2018 से ही बेउर जेल में रखा गया था. यह पहली बार था जब उसे प्रोडक्शन वारंट के लिए जेल से बाहर भेजा गया था. इससे पहले उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होती थी. उसके ऊपर देश और विदेश में भी मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है.

मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में करवाता था एडमिशन: मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में स्वतंत्रता सेनानी के कोटे और उनके बेटे बेटियों का आरक्षण के नाम पर एडमिशन कराने की बात कह कर माफिया प्रेम शंकर विद्यार्थी लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया करता था. वह एक-एक छात्र से एडमिशन के नाम पर 50 से 60 लाख रुपए की उगाही करता था.

पटना एसएसपी राजीव मिश्रा (ETV Bharat)

बिहार, गुजरात, यूपी, उत्तराखंड में केस दर्ज: बताया जाता है कि वह दिव्यांग कोटे में दाखिला कराने के नाम पर भी वह छात्रों से ठगी किया करता था. इसके गिरोह से जुड़े नीरज पर 2022 में पटना के एसके पूरी थाने में मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी का केस दर्ज हुआ था. नीरज कुमार ने बोरिंग रोड स्थित जीबी मॉल में अपना कार्यालय खोल रखा था और प्रेम शंकर विद्यार्थी बनारस में इसका सेंटर चलता था. प्रेम प्रकाश इतना बड़ा शातिर है कि उसके खिलाफ बिहार, गुजरात, यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में तो केस दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें

आखिर कौन है मंत्री जी ? जो परीक्षा माफिया के ठहरने का करते हैं उत्तम प्रबंध, सिंकदर और मंत्री के कनेक्शन का सनसनीखेज खुलासा - MINISTER INVOLVEMENT IN

NEETBPSC TRE 3 Exam : मुजफ्फरपुर में फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, उधार चुकता करने के लिए पहुंचा था परीक्षा देने

मुजफ्फरपुर में पकड़ा गया था फर्जी परीक्षार्थी, पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी फरार, संदेह के घेरे में स्कूल प्रशासन - NEET UG Exam 2024



ABOUT THE AUTHOR

...view details