हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jun 25, 2024, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

क्या राज्यसभा चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार का समर्थन करेगी जेजेपी? दुष्यंत चौटाला ने दिया जवाब - Dushyant on Rajya Sabha Election

DUSHYANT ON RAJYA SABHA ELECTION: पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने एक बार फिर कहा है कि वो उचाना से ही चुनाव लड़ेंगे. लोकसभा चुनाव में बुरी हार के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम चुनाव हारे हैं हिम्मत नहीं. राज्यसभा चुनाव को लेकर भी उन्होंने जवाब दिया.

DUSHYANT ON RAJYA SABHA ELECTION
सभा को संबोधित करते दुष्यंत चौटाला (Photo- ETV Bharat)

जींद: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जेजेपी जिला स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेगी. उन्होंने कहा कि सभी 22 जिलों में कार्यकर्ताओं के साथ आगामी रणनीति पर चर्चा करके जेजेपी आगे बढ़ेगी. वो मंगलवार को उचाना में जेजेपी कार्यकर्ताओं से रूबरू थे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव हारे हैं, हिम्मत नहीं. कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर चार महीने बाद फिर जीत कर आएंगे.

प्रदेश में कानून व्यवस्था खराब

जींद पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अंतर होता है. विधानसभा चुनाव में जनता क्षेत्रीय पार्टी पर विश्वास जताती है, क्योंकि प्रदेश स्तर पर जनता का दर्द समझकर निवारण क्षेत्रीय पार्टी ही कर सकती है. दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश की बिगड़ती कानून-व्यवस्था पर कहा कि पिछले दो दिनों में प्रदेश के छह जिलों में मर्डर, दिनदहाड़े फायरिंग जैसी आपराधिक घटनाएं हुई हैं. उन्होंने कहा कि जेजेपी कानून व्यवस्था को लेकर आवाज उठाएगी और जनता की सुरक्षा के लिए लड़ाई लड़ेगी.

सुप्रीम कोर्ट के जज से हो NEET पेपरलीक की जांच

दुष्यंत चौटाला ने नीट परीक्षा पेपर लीक मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. हरियाणा में भी पेपर लीक हुए थे, इनमें कांग्रेस और बीजेपी के लोगों की मिलीभगत देखने को मिली थी. इसलिए कहीं ना कहीं दोनों राष्ट्रीय पार्टी मिलकर इस मामले को दबाना चाहती है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पेपर लीक के पीड़ित विद्यार्थियों के साथ जेजेपी खड़ी है और मजबूती से लड़ाई लड़ी जाएगी.

राज्यसभा में विपक्ष चुने मजबूत उम्मीदवार

राज्यसभा चुनाव के सवाल पर पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खुलकर कहा कि विपक्ष एकजुट होकर सामाजिक तौर पर कोई मजबूत उम्मीदवार चुने और किसी अच्छे सामाजिक व्यक्ति को राज्यसभा भेजे. अगर कांग्रेस कोई उम्मीदवार नहीं उतारना चाहती तो वो हमारा साथ दें, हम सामाजिक उम्मीदवार उतारने को तैयार हैं. उचाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होने कहा कि वो उचाना से ही लड़ेंगे, इसको लेकर किसी को भी शक नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- 'मिली हुई है दोनों पार्टियां
ये भी पढ़ें- हरियाणा राज्यसभा चुनाव में बैकफुट पर कांग्रेस! बीजेपी की जीत की राह कितनी आसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details