छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

प्रतिबंधित गुटखा फैक्ट्री का मामला, फरार मुख्य आरोपी समेत तीन गिरफ्तार

भिलाई पुलिस ने प्रतिबंधित गुटखा का कारोबार करने वाले गैंग के फरार मुख्य आरोपी समेत 3 आरोपियों को धर दबोचा है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

banned gutkha factory in Bhilai
प्रतिबंधित गुटखा फैक्ट्री का संचालक पकड़ाया (ETV Bharat)

दुर्ग : भिलाई पुलिस ने प्रतिबंधित गुटखा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने अवैध गुटखा का कारोबार करने वाले गिरोह के मुख्य आरोपी समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. अवैध गुटखा फैक्ट्री का संचालक आरोपी साजिद खान पहले भी छावनी थाना और जेवरा सिरसा चौकी में प्रतिबंधित गुटखे का कारोबार करते गिरफ्तार हो चुका है.

मुख्य आरोपी समेत 2 साथी गिरफ्तार : पुरानी भिलाई थाना प्रभारी महेश ध्रुव ने बताया, प्रतिबंधित गुटखा फैक्ट्री संचालन करने वाले मुख्य आरोपी साजिद खान समेत 2 साथियों को गिरफ्तार किया है. साजिद खान अवैध गुटखा फैक्ट्री का संचालन कर रहा था और उसके साथी राम भजन कैवर्त फैक्ट्री में काम करने के लिए दूसरे जिले से मजदूर लाकर फैक्ट्री में काम कराता था. दूसरा साथी राजेन्द्र पंडा अवैध माल को ट्रांसपोर्टिंग कर दूसरे जिला बालोद, धमतरी, कांकेर तक भेजना और गुटखा बेचकर रकम को आपस में बंटाने का काम देखता था.

पकड़े गए तीनों आरोपी कुछ दिनों पहले अवैध गुटखा फैक्ट्री में पुलिस के छापा के बाद से मोबाइल बंद कर फरार हो गए थे. पुलिस तीनों आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने तीनों को बुधवार को गिरफ्तार किया है. तीनों के खिलाफ बीएनएस, खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की गई है. : महेश ध्रुव, टीआई, पुरानी भिलाई थाना

तंबाकू गुटखा फैक्ट्री का हुआ था खुलासा : पुलिस ने 2 अक्टूबर को प्रतिबंधित तंबाकू गुटखा फैक्ट्री के संचालन की जानकारी मिलने पर उमदा में छापा मारा था. एवरग्रीन सिटी के पास एक फैक्ट्री में कुछ लोग अवैध रूप से गुटखा बना कर मार्केट में खपाने की तैयारी कर रहे थे. पुलिस ने मौके से एक चार पहिया वाहन में लोड 60 बोरी गुटखा और 20 बोरी गुटखा गोदाम से बरामद किया था. इसके अलावा मौके से गुटखा बनाने की सामग्री, पैकेजिंग मशीन, दो मालवाहक समेत लाखों का गुटखा जब्त किया था. पुलिस ने मौके से 11 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. जिसके बाद गुटखा कारोबार करने वाले साजिद खान और उसके साथियों के कारोबार का खुलासा हुआ था. जिसके बाद से ही पुलिस उनकी पतासाजी में जुटी थी.

अवैध गुटखा कारोबार की जांच में जारी : पुलिस ने साजिद खान समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. तम्बाकू युक्त गुटखा फैक्ट्री संचालित करना स्वीकार करने पर आरोपियों के खिलाफ बीएनएस, खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धाराओं के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की गई है. फिलहाल, पुलिस इनके अवैध गुटखा कारोबार के संबंध में और जांच पड़ताल कर रही है.

साइबर क्राइम के खिलाफ जन जागरूकता अभियान, ऑनलाइन फ्रॉड से बचने उपाय बता रही पुलिस
रोजगार और मशीन देने के नाम पर की ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार
करमा महोत्सव 2024, ट्राइबल कल्चर को मिलेगी विशेष पहचान, चार चरणों में होगा आयोजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details