छत्तीसगढ़

chhattisgarh

गेवरा खदान में बड़ा हादसा, 80 फीट नीचे स्लाइड होकर पलटा डंपर, बाल बाल बचा ऑपरेटर - Gevra Coal Mines operator injured

कोरबा के गेवरा खदान में बड़ा हादसा हुआ है. यहां 80 फीट नीचे स्लाइड होकर डंपर पलट गया. इसमें एक ऑपरेटर घायल हो गया. घायल का इलाज जारी है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Gevra Coal Mines operator injured
गेवरा खदान में बड़ा हादसा (ETV Bharat)

कोरबा:एसईसीएल की कोयल खदानों में लगातार दुर्घटनायें हो रही हैं. 2 दिन पहले दीपका खदान के भीतर ड्रिल मशीन में आग लग गई थी. गेवरा खदान में बड़ा हादसा हुआ, जिसमें उत्खनन का कार्य करते हुए एक डंपर स्लाइड करता हुआ नीचे गिर गया. हालांकि हादसे में डंपर ऑपरेट बाल-बाल बच गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ऑपरेटर के हाथ में आई गंभीर चोट: एसईसीएल गेवरा परियोजना में बीती रात लगभग 3:15 बजे पार्था फेस में यह हादसा हुआ. जब एक 240 टन डंपर (कैटर पिलर डंपर क्रमांक 1861) स्लाइड होकर पलट गया. दुर्घटना में कुचेना निवासी डंपर ऑपरेटर पुष्पराज 56 वर्ष को सीने और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. मौके पर मौजूद सहकर्मियों ने तुरंत घायल ऑपरेटर को प्राथमिक उपचार के लिए एनसीएच अस्पताल गेवरा में भर्ती कराया. सहकर्मियों के अनुसार खदान के कुछ क्षेत्रों में विद्युत लाइट की उचित व्यवस्था नहीं थी, जिससे ऑपरेटर को काम करने में कठिनाई हो रही थी. दुर्घटना के समय डंपर लगभग 70-80 फीट नीचे स्लाइड होकर पलटा. डंपर संचालन के समय अंधेरे में दुर्घटना के जोखिम को बढ़ाने वाले कारण में लाइटिंग की कमी भी शामिल है, जो डंपिंग एरिया से काफी दूर है.

इस हादसे की जानकारी ली जा रही है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल डंपर ऑपरेटर सुरक्षित है, जिसका इलाज जारी है. -सनीष चंद्र, जनसंपर्क अधिकारी, एसईसीएल

कांच तोड़कर निकाला गया ऑपरेटर को :यहां काम करने वाले कर्मियों का कहना है कि खदान में सुरक्षा उपायों को और मजबूत करने की आवश्यकता है. स्लाइड होने के बाद ऑपरेटर पुष्पराज को कांच तोड़कर बाहर निकाला गया. घटना की सूचना मिलते ही परियोजना के खान प्रबंधक ऑपरेटर पुष्पराज से मिलने अस्पताल पहुंचे.

सूरजपुर के मिट्टी खदान में हादसा, एक महिला की मौत दो महिलाएं घायल - Chhui Khadan Of Surajpur
छत्तीसगढ़ के सक्ती में अजब गजब, पंच-सरपंच के पहुंचने से पहले पूरी हो गई जनसुनवाई, फिर मचा बड़ा बवाल - Sakti Villagers protest
ETV भारत की खबर का असर, रेत के अवैध उत्खनन पर कलेक्टर का तगड़ा एक्शन - Kenker Collector Strict action

ABOUT THE AUTHOR

...view details