उत्तराखंड

uttarakhand

ड्रग्स विभाग और पुलिस की छापेमारी, 3 मेडिकल स्टोर के लाइसेंस कैंसिल, एक सील - Raid On Medical Stores

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 1, 2024, 4:07 PM IST

Raid On Medical Stores In Pithoragarh पिथौरागढ़ में ड्रग्स विभाग और पुलिस ने मेडिकल स्टोर पर छापे मारे. छापेमारी में टीम ने 3 मेडिकल स्टोरों के अनियमितताओं पर लाइसेंस निरस्त किए. जबकि एक मेडिकल स्टोर सील किया.

Raid On Medical Stores In Pithoragarh
ड्रग्स विभाग और पुलिस की छापामारी (PHOTO- ETV Bharat)

पिथौरागढ़: ड्रग्स विभाग, कोतवाली पिथौरागढ़ पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने पिथौरागढ़ शहर के मेडिकल स्टोरों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. जहां अनियमितताएं पाए जाने पर 3 मेडिकल स्टोरों के लाइसेंस निरस्त की कार्रवाई की गई. जबकि एक मेडिकल स्वामी, मेडिकल की आड़ में क्लीनिक चलाकर लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा था. टीम ने मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है. एसपी पिथौरागढ़ रेखा यादव ने बताया कि शहर में कई मेडिकल स्टोर पर नियमों के विपरीत गतिविधियां पाए जाने की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस और ड्रग्स विभाग ने संयुक्त रूप से छापामारी की. छापामारी में अनियमिताएं पाए जाने के बाद ड्रग्स विभाग ने कार्रवाई की है.

औषधि निरीक्षक मीनाक्षी बिष्ट ने बताया कि संयुक्त टीम द्वारा शहर के मेडिकल स्टोरों में छापेमारी की गई. इस दौरान टीम द्वारा शहर के लगभग 10 मेडिकल स्टोरों की चेकिंग की गई. चेकिंग के दौरान तीन मेडिकल स्टोरों में अनियमितताएं पाईं गई, जिनके लाइसेंस निरस्त करने हेतु संबंधित को रिपोर्ट प्रेषित की गई है. एक मेडिकल स्टोर स्वामी द्वारा मेडिकल की आड़ में क्लीनिक चलाया जा रहा था. जहां मेडिकल स्वामी के लाइसेंस की अवधि 2 साल पहले ही समाप्त हो चुकी थी. उक्त मेडिकल को मौके पर ही सीज किया गया है. रिपोर्ट मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजी गई है.

औषधि निरीक्षक ने बताया कि मेडिकल स्टोर के आड़ में किसी भी तरह की गलत गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मेडिकल स्टोर और क्लीनिक के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

ये भी पढ़ेंःलक्सर में चलती ट्रेन में यात्रियों के मोबाइल चुराने वाले 2 शातिर गिरफ्तार, स्मैक तस्कर भी चढ़े हत्थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details