उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में ट्रेन हादसे को लेकर प्रशासन अलर्ट; DRM और कमिश्नर ने रेलवे ट्रैक का किया निरीक्षण - Kanpur News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 5:01 PM IST

रेलवे लाइनों के किनारे बसी बस्तियों को लेकर बुधवार को डीआरएम हिमांशु बडोनी (KANPUR NEWS) और पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने संयुक्त निरीक्षण किया. पुलिस कमिश्नर और डीआरएम ने संयुक्त रूप से मंधना से शुक्लागंज तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया.

DRM और कमिश्नर ने रेलवे ट्रैक का किया निरीक्षण
DRM और कमिश्नर ने रेलवे ट्रैक का किया निरीक्षण (Photo credit: ETV Bharat)

कानपुर : साबरमती एक्सप्रेस और उसके बाद कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की नाकाम साजिश के बाद पुलिस प्रशासन और रेलवे अधिकारी सक्रिय हुए हैं. इसके साथ ही भारत सरकार अन्य एजेंसिया भी लगी हुई हैं, वहीं बुधवार को पुलिस कमिश्नर और डीआरएम ने संयुक्त रूप से मंधना से शुक्लागंज तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया. ट्रैक के आसपास रहने वाले और रेलवे ट्रैक की स्थिति को जानने के लिए उन्होंने निरीक्षण किया.

मंधना से लेकर शुक्लागंज तक रेलवे ट्रैक की जांच :जानकारी के मुताबिक, लगातार हो रहे ट्रेन हादसे को लेकर बुधवार को डीआरएम हिमांशु बडोनी और कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने संयुक्त रूप से रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया. इस दौरान रेलवे के अन्य अधिकारी और पुलिस के अन्य अधिकारी मौजूद रहे. मंधना से लेकर शुक्लागंज तक रेलवे ट्रैक की बारीकी से जांच की गई. रेलवे ट्रैक के पास रहने वाले और अवैध बस्तियां जो बसी हैं उनके बारे में जानकारी जुटाई गई.

अवैध बस्तियों को कराया जाए खाली :डीआरएम हिमांशु बडोनी ने बताया की रेलवे की व्यवस्था और बेहतर की जा सके. किसी भी घटना को पहले रोका जा सके, जो घटनाए हुई हैं उसका जल्द खुलासा किया जा सके. इसके साथ ही रेलवे ट्रैक के आसपास बसी अवैध बस्तियों को चिन्हित कर खाली कराया जाए. इस मामले में कानपुर पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने बताया कि जो घटना हुई हैं उस पर लगातार जांच की जा रही है और जल्द घटना का खुलासा भी किया जायेगा. रेलवे से समन्वय बनाकर काम किया जायेगा, जिससे कि भविष्य में किसी भी घटना की पुनरावृत्ति न हो सके.

यह भी पढ़ें : कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने के लिए ट्रैक पर फिक्स कर दिया था सिलेंडर, पास में रखा पेट्रोल बम ताकि हो बड़ा धमाका - kalindi express accident

यह भी पढ़ें : कानपुर कांलिदी एक्सप्रेस हादसा; NIA-ATS ने शाहरुख को उठाया, गैस एजेंसियों पर रेड - Kanpur Kalindi Express Accident

ABOUT THE AUTHOR

...view details