झारखंड

jharkhand

मोदी जी आने के बाद गिर गया है राजनीति का स्तरः डॉ अजय कुमार - Ajay Kumar Attack on BJP

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 18, 2024, 7:42 PM IST

Ajoy kumar on BJP. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार ने बीजेपी पर हमला बोला है. राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर उन्होंने कहा कि 2014 के बाद राजनीति का स्तर गिर गया है.

political-level-falls-after-modi-arrival-dr-ajoy-kumar-jamshedpur
डॉ. अजय कुमार (ईटीवी भारत)

जमशेदपुर: पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता डॉ. अजय कुमार ने राहुल गांधी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू और शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान की भर्त्सना की. डॉ. अजय कुमार ने कहा कि बीजेपी हिंसा की राजनीति करने में विश्वास करती है. मोदी जी के आने के बाद राजनीतिक स्तर गिर गया है.

डॉ. अजय कुमार, राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस (ईटीवी भारत)

पूर्व सांसद व कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार ने जमशेदपुर स्थित अपने आवसीय कार्यालय में बातचीत के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए निंदा की है. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि 2014 में नरेंद्र मोदी जी के आने के बाद राजनीतिक स्तर गिर गया है. ऐसा लगता है कि केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर इन नेताओं द्वारा बयान दिए गए हैं. यही कारण है कि इन नेताओं के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

डॉ. अजय कुमार ने कहा कि पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति अहिंसा, सद्भाव और प्रेम के लिए जानी जाती है. देश की आजादी के बाद संसदीय क्षेत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सम्मानजनक असहमति का लंबा इतिहास रहा है. जिसने भारतीय लोकतंत्र की प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम किया है. वर्तमान में भाजपा का यह राजनीतिक व्यवहार लोकतांत्रिक इतिहास में असभ्यता का उदाहरण है. भाजपा नेताओं द्वारा इस तरह की बयानबाजी के लिए उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए.

डॉ. अजय ने कहा कि वर्तमान में कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जनाधार लगातार बढ़ रहा है. जिससे भाजपा नेताओं की बौखलाहट बढ़ गई है. यही वजह है कि उनके द्वारा हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ इस प्रकार के बयान दिए जा रहे हैं. जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं में काफी नाराजगी है. लगातार चुनाव में मिल रही पराजय से भाजपा नेताओं की परेशानी बढ़ गई है.

यही वजह है कि उनके नेताओं द्वारा इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है. देश की जनता अब नरेंद्र मोदी और भाजपा के चरित्र को समझ चुकी है. जिसका परिणाम आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा. झारखंड में गृह मंत्री अमित शाह के आगमन पर उन्होंने कहा है कि उनके आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. भाजपा के बड़े नेता जहां-जहां जाएंगे भाजपा हारेगी.

ये भी पढ़ें-दो दिवसीय दौरे पर कल रांची पहुंचेंगे गृह मंत्री अमित शाह, 20 सितंबर को भाजपा की परिवर्तन यात्रा का करेंगे शुभारंभ - Amit Shah Jharkhand visit

निरसा विधानसभा सीट के लिए खींचतान शुरू, महागठबंधन के दो दल आमने-सामने - Jharkhand Assembly Election 2024

झारखंड बीजेपी में एक अनार सौ बीमार वाली स्थिति, जानिए क्यों उलझन में है पार्टी - Jharkhand Assembly Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details