झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हरियाणा में हार पर कांग्रेस नेता डॉ अजय कुमार की प्रतिक्रिया, कहा- पार्टी के लिए आत्ममंथन का समय

Dr Ajay Kumar on election result. हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजे पर कांग्रेस नेता डॉ. अजय कुमार ने प्रतिक्रिया दी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Dr Ajay Kumar On Election Result
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार. (फोटो-ईटीवी भारत)

जमशेदपुरः पूर्व सांसद और वर्तमान में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने हरियाणा और जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की बड़ी जीत हुई है, जबकि हरियाणा में कांग्रेस की हार हुई है. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस के लिए एक चुनौती है और पार्टी को आत्ममंथन करने की जरूरत है.

हरियाणा का चुनाव परिणाम अप्रत्याशित

जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ अजय कुमार ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के जो परिणाम आए है, वो मेरे लिए अप्रत्याशित हैं. डॉ अजय ने बताया की मैं हरियाणा गया था और वहां से जो ग्राउंड रिपोर्ट मिल रही थी उससे हमें पूरा विश्वास था कि परिणाम हमारे पक्ष में आएंगे. लेकिन जो परिणाम आये हैं उसकी हमें समीक्षा करनी होगी और यह पता लगाना होगा कि आखिर हमसे कहां चूक हुई है.

हरियाणा और जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया देते कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार. (वीडियो-ईटीवी भारत)

प्रयास में कमी के कारण चूक गए

उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं ग्राउंड पर जितना काम होना चाहिए था वो नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि कई सीटें हम बहुत कम अंतर से हारे हैं. इसका मतलब यह है कि वहां हमारी जीत की संभावना थी, पर हमारे प्रयास में ही कमी रह गई और हम चूक गए.

हरियाणा में हारे, पर पार्टी मजबूत हुई

डॉ अजय ने कहा कि भले ही हरियाणा में हमारी सरकार नहीं बन रही है, लेकिन हरियाणा की जनता ने हमें प्रदेश में मजबूती प्रदान की है. हम जनता के मुद्दे को और मजबूती से उठाने का प्रयास करेंगे. वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. अजय ने कहा कि जम्मू कश्मीर में परिणाम संतोषजनक है. वहां हमारी सरकार बन रही है.

झारखंड और महाराष्ट्र में नहीं पड़ेगा असर

उन्होंने कहा कि हरियाणा चुनाव परिणाम का असर महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा. झारखंड में हम लगातार जनता से संपर्क स्थापित कर उन्हें सरकार की योजनाओं की जानकारी दे रहे हैं. सरकार की योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले इसके लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं.

झारखंड में बनेगी महागठबंधन की सरकार

डॉ अजय ने कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार ने बेहतर कार्य किए हैं. यदि लोगों का समर्थन मिला तो विकास कार्यों को और गति मिलेगी. साथ ही राज्य में रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेगी. हमें पूर्ण विश्वास है कि झारखंड में एक बार फिर इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा में जलेबी बना रही थी कांग्रेस, जनता ने लगा दिया ग्रहणः अमर बाउरी

हरियाणा में भाजपा की जीत पर पार्टी उत्साहित, विधायक कमलेश कुमार सिंह ने मनाया जश्न

'ये चुनावी घोषणा नहीं लॉलीपॉप है' जाने, ये किसने और क्यों कहा - Ajay Kumar Attack on BJP

ABOUT THE AUTHOR

...view details