झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Assembly Election 2024: डॉ. अजय कुमार ने ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के इस्तीफे की मांग की, जानें क्यों

जमशेदपुर पूर्वी से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार ने ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास के इस्तीफे की मांग की है.

congress-candidate-demands-president-resign-governor-post-raghubar-das
जमशेदपुर पूर्वी से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

जमशेदपुर: जमशेदपुर के पूर्व सांसद सह जमशेदपुर पूर्वी से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह वर्तमान में ओडिशा के राज्यपाल पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार ने कहा है कि रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी से प्रत्याशी अपनी बहु के लिए आवास में छिप-छिप कर मीटिंग कर रहे हैं, जो संवैधानिक पद का दुरूपयोग है. अजय कुमार ने पत्र के जरिये राष्ट्रपति से उनके इस्तीफे की मांग की है. वहीं भाजपा ने उनके बयान को निराधार बताते हुए कहा कि अजय कुमार सामंतवादी हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव में जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा का माहौल पूरी तरह गर्म होता जा रहा है. ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास की बहू पूर्णिमा दास को जमशेदपुर पूर्वी से भाजपा का टिकट मिलने के बाद चर्चा का विषय बना हुआ है. इधर सोमवार को ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास जमशेदपुर पहुंचे हैं.

रघुवर दास को लेकर कांग्रेस-बीजेपी का बयान (ईटीवी भारत)
कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान बयान जारी कर कहा कि ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास एक संवैधानिक पद पर हैं और जमशेदपुर स्थि अपने आवास में भाजपा प्रत्याशी उनकी बहू पूर्णिमा दास के लिए कार्यकर्ताओं के साथ छिप छिप कर मीटिंग कर रहे हैं, जो एक पद का उल्लंघन है.

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अजय कुमार ने कहा कि रघुवर दास में अगर हिम्मत है तो इस्तीफा देकर चुनाव लड़ें, महिला को आगे कर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि संविधान का अपमान करना भाजपा एवं भाजपाईयों की नीयत बन गई है. आचार संहिता लागू होने के दौरान ओडिशा के राज्यपाल संवैधानिक पद पर रहते हुए चुनाव को प्रभावित करने का काम कर रहे हैं. इसकी शिकायत मैंने राष्ट्रपति और मुख्य चुनाव आयुक्त से की है. साथ ही राज्यपाल पद से इस्तीफा की मांग की है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि रघुवर दास का संवैधानिक पद पर रहते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठक करना नियम के विरुद्ध है. उन्होंने कहा कि मैं जब एसपी था तब गुंडागर्दी खत्म की थी. अब रघुवर दास के परिवार की गुंडागर्दी खत्म करने के लिए मैदान में उतरा हूं.

वहीं भाजपा ने डॉ. अजय कुमार के बयान को निराधार बताया है. भाजपा जिला अध्यक्ष सुधांशु ओझा ने कहा कि रघुवर दास भाजपा के वरिष्ठ नेता के साथ मजबूत नेता भी हैं. जमशेदपुर में उनके आगमन के बाद लोग उनसे मिलने आते हैं, इसमें कोई गलत नहीं है. वे सूर्य मंदिर से जुड़े हैं, ऐसे में वहां के कार्यक्रम की बात करना कांग्रेस को पसंद नहीं आ रहा है. अपने घर में बात करना कोई गुनाह नहीं है और ना ही किसी नियम का उल्लंघन है. अगर कोई सबूत हो तो डॉ अजय पेश करें. डॉ अजय कुमार सामंतवादी हैं, अपने कार्यकाल में कई बेगुनाह का इंकाउंटर किया है.

ये भी पढ़ें-'ये चुनावी घोषणा नहीं लॉलीपॉप है' जाने, ये किसने और क्यों कहा - Ajay Kumar Attack on BJP

हमारा निवेदन है अमित शाह बार बार झारखंड आएं, जब्त हो जाएगी भाजपा प्रत्याशियों की जमानतः डॉ अजय कुमार - Ajay Kumar statement

Jharkhand Election 2024: जमशेदपुर पूर्वी में भाजपा प्रत्याशी का विरोध, कार्यकर्ताओं ने कहा- परिवारवाद नहीं चलेगा फिर निर्दलीय ही जीतेगा

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details