बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पहले आंख में डाला मिर्ची पाउडर.. फिर धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट, दो भाईयों की हत्या

पूर्णिया में दो भाईयों की हत्या कर दी गयी. पड़ोसी ने दोनों युवक के आंख में मिर्ची पाउडर डाल धारदार हथियार से हमला कर दिया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पूर्णिया में दो भाईयों की हत्या
पूर्णिया में दो भाईयों की हत्या (ETV Bharat)

पूर्णियाःबिहार के पूर्णिया में पूर्णिया में दो भाईयों की हत्या जमीन विवाद में कर दी गयी. घटना सरसी थाना क्षेत्र के कचहरी बलुआ की है. पड़ोसी ने पहले युवक को अपने घर में बुलाया और 15 से 20 लोग मिलकर मारपीट की. आंख में मिर्च का पाउडर डालकर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और दूसरे का इलाज के दौरान मौत हो गयी. इस घटना में दो महिला और एक पुरुष घायल है.

जमीन विवाद में हत्याः मृतकों में दोनों भाई राजेंद्र राम और उपेंद्र राम है. घायल में मृतक की बहन, बहनोई और एक की पत्नी है. घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया है. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुट गयी है. पुलिस का कहना है कि जमीन विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है. घटना की जांच की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

अस्पताल में रोते बिलखते परिजन (ETV Bharat)

"पीड़ित परिवार के द्वारा मामला दर्ज करवाया गया है. पड़ोस में रहने वाले 14 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. जल्दी पुलिस सभी को हिरासत में ले लेगी."-मनीष यादव, सरसी थाना प्रभारी

धारदार हथियार से काट दियाः परिजनों के अनुसार 2 डिसमिल जमीन का विवाद काफी वर्षों से चला रहा था. मृतक की बहन कौसल्या देवी ने बताया कि यह जमीन उसके पिता की थी. जमीन पर घर नहीं बनाने दे रहा था. उसको रास्ता देने के बाद भी इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया. उसने बताया कि उसके दोनों भाई को काट कर हत्या कर दी और शव को घर में बंद कर दिया. पुलिस प्रशासन को भी घूसने नहीं दिया जा रहा था.

मिर्ची डाल और शराब पिलाकर हत्याः अस्पताल में भर्ती सुमन देवी ने बताया कि उसका भाई अपने जमीन पर टाटी बना रहा था. इसी दौरान आरोपी कॉलर पकड़ कर ले गया और मार दिया. जख्मी ने 14 लोगों को नामजद किया है जिस पर हत्या का आरोप लगाया है. इस घटना में सुमन देवी, उसका पति सिंटू राम और विशेखा देवी घायल है जिसका इलाज चल रहा है. सुमन देवी ने बताया कि आंख में मिर्ची डाल और शराब पिलाकर मेरे दोनों भाई को मार दिया.

"मेरा भाई टाटी बना रहा था. इसी दौरान मुशहरु राम मेरे भाई को कॉलर पकड़ कर ले गया. 10 से 15 लोग मिलकर दोनों भाई को मारा. आंख में मिर्ची डाल दिया और शराब पिलाकर दोनों की हत्या कर दी."-सुमन देवी, जख्मी

यह भी पढ़ेंःपूर्णिया में युवक के शव को दफनाने और दाह संस्कार करने पर भिड़े परिजन, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details