राजस्थान

rajasthan

डोटासरा ने भाजपा को बताया 'सोने की लंका', कहा-उनके प्रभारी 'लंका' में लगाएंगे आग, उपचुनाव में कांग्रेस को सभी 6 सीट जिताएंगे - Dotasra targets BJP

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 27, 2024, 6:28 PM IST

कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा को 'सोने की लंका' बताया है. उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रभारी यहां आएंगे और उनकी ही 'लंका' में आग लगाएंगे. डोटासरा ने उपचुनाव में सभी 6 सीटें जीतने का दावा किया.

Dotasra called BJP 'Sone ki Lanka
डोटासरा ने भाजपा को बताया 'सोने की लंका' (ETV Bharat Jaipur)

डोटासरा ने भाजपा पर साधा निशाना, इसलिए कहा सोने की लंका (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर:राजस्थान में 6 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को देवली-उनियारा और खींवसर सीट को लेकर पार्टी के नेताओं से चर्चा की. उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि कहा पार्टी सभी 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर जीत दर्ज करने की तैयारी कर रही है. अभी किसी से भी कोई गठबंधन नहीं है. उन्होंने भाजपा और नए प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल पर जमकर निशाना साधा. डोटासरा ने भाजपा को सोने की लंका बताया और कहा कि नए प्रभारी हनुमान बन अपनी पूंछ में आग लगाकर आएंगे और इस 'लंका' को जलाएंगे.

उन्होंने (भाजपा प्रभारी ने) उपचुनाव में सभी छह सीटें कांग्रेस को जिताने की कसम खाई है. इसलिए अपनी पार्टी के नेताओं और कांग्रेस के नेताओं पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. वे उत्तर प्रदेश से कुंठा भरकर लाते हैं और यहां अपनी भड़ास निकालते हैं. उत्तर प्रदेश में उनकी चलती नहीं क्योंकि वहां योगी का राज है. जिनसे प्रभारी को डर लगता होगा.

दरअसल, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को देवली-उनियारा और खींवसर सीट पर उपचुनाव की रणनीति को लेकर दोनों सीटों के प्रमुख नेताओं से विचार-विमर्श किया. अब बुधवार को दौसा और झुंझुनूं सीट को लेकर रणनीति तय की जाएगी. जबकि चौरासी और सलूम्बर सीट पर उपचुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति तय करने के लिए अगले महीने उदयपुर में मीटिंग रखी जाएगी.

पढ़ें:गीता का श्लोक लिखकर डोटासरा का भाजपा पर पलटवार, कहा- मुरलीवाले ने मौका दिया है, उन्हें धोखा मत दीजिए - Govind Dotasara on BJP

अभी प्रदेश में किसी से गठबंधन नहीं: जिन 6 सीटों पर आने वाले समय में उपचुनाव होना है. उनमें खींवसर और चौरासी की सीट भी शामिल है. खींवसर के विधायक रहे हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में गठबंधन किया और हनुमान बेनीवाल नागौर से लोकसभा चुनाव जीते. चौरासी के विधायक रहे राजकुमार रोत भी कांग्रेस के सहयोग से डूंगरपुर-बांसवाड़ा के सांसद बने हैं. उपचुनाव में गठबंधन के सवाल पर डोटासरा बोले, आज हमारा किसी से गठबंधन नहीं है. इस पर फैसला आलाकमान को करना है. लेकिन हमारी तैयारी पूरी है. हम सभी छह सीटों पर जीत हासिल करने के लिए प्रत्याशी उतारेंगे.

पढ़ें:मदन राठौड़ ने कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा, 'गोविंदा थारो नाम कुण धरयो', कहा-जन्माष्टमी पर कृष्ण मंदिर में माफी मांगें डोटासरा - Madan Rathore Targets Dotasra

भाजपा प्रभारी का जिले-ब्लॉक में करवाएं भाषण:भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधामोहन दास अग्रवाल द्वारा कांग्रेस नेताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी से जुड़े सवाल पर डोटासरा ने कहा, मैं भाजपा के आलाकमान और मुख्यमंत्री से निवेदन करना चाहता हूं कि वे प्रभारी को बार-बार राजस्थान बुलाएं. उनका हर जिले और ब्लॉक में भाषण करवाया जाए. यह भाजपा की 'लंका' है और उसमें प्रभारी रूपी हनुमान अपनी ही पूंछ में आग लगाकर आएंगे और इस लंका को जलाएंगे. उन्होंने कहा, जिसमें जितना ज्ञान होता है. वह उतनी ही बात करता है. भाजपा प्रभारी उत्तर प्रदेश से कुंठा भरकर आए हैं. क्योंकि वहां उनकी चलती नहीं है. वहां योगी की सरकार है. जो बुलडोजर चलवा देती है.

पढ़ें:'पर्ची आई और पढ़ दिए सवाल, पहले राजस्थान से जुड़े 10 सवालों का जवाब दें मुख्यमंत्री' : गोविंद सिंह डोटासरा - Dotasra targets CM Bhajanlal

देश और प्रदेश में भाजपा के खिलाफ माहौल: गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, उपचुनाव नजदीक है. वन नेशन वन इलेक्शन की बात करने वाले प्रधानमंत्री ने अपनी मर्जी का चुनाव कमीशन बनाया है. हमें उम्मीद थी कि राज्यों के चुनाव और उपचुनाव साथ होंगे. लेकिन वह साहस नहीं जुटा सके. हरियाणा में चुनाव की घोषणा हुई है. भाजपा वाले चाहते हैं कि वहां भी चुनाव की तारीख आगे बढ़ाई जाए. देश और प्रदेशों में जो माहौल बना हुआ है. वह भाजपा और केंद्र सरकार के खिलाफ है.

कानून-व्यवस्था फेल, एक शब्द नहीं बोलते सीएम: गोविंद सिंह डोटासरा बोले, प्रदेश सरकार पूरी तरह फेल है. कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. आज जोधपुर में भी एक और दुष्कर्म की घटना हुई है. इससे पहले भी कई जगहों पर ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. आम आदमी का जीना दूभर है. मुख्यमंत्री गृहमंत्री भी हैं. वे एक शब्द भी नहीं बोलते और जब भी मीडिया से मुखातिब होते हैं. वे दिल्ली से आई पर्ची का वाचन कर चले जाते हैं. मीडिया से सवाल तक नहीं लेते.

ओपीएस से छेड़छाड़ हुई तो ईंट से ईंट बजा देंगे: केंद्र सरकार की नई पेंशन स्कीम के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ओल्ड पेंशन स्कीम ही कर्मचारियों के लिए सही मायने में सामाजिक सुरक्षा है. संविधान के साथ ही ओपीएस भी एक मुद्दा था. जिसने लोकसभा चुनाव में भाजपा को नुकसान पहुंचाया है. इसलिए अब ये यूपीएस का फंडा लाए हैं. राजस्थान में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू है और लागू रहे. अगर इससे छेड़छाड़ हुई तो ईंट से ईंट बजा देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details