झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 20, 2024, 11:42 AM IST

ETV Bharat / state

कुख्यात डॉन अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह किया गया शिफ्ट, एक साल से था बंद - Don Aman Saw

Jharkhand notorious gangster. झारखंड के कुख्यात डॉन अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह शिफ्ट किया गया है. यह दूसरी बार है जब उसे शिफ्ट किया गया है.

DON AMAN SAW
केंद्रीय कारा, मेदिनीनगर (ईटीवी भारत)

पलामूः कुख्यात डॉन अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह शिफ्ट किया गया है. अमन साव पिछले एक वर्ष से पलामू सेंट्रल जेल में था. गुरुवार को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह शिफ्ट किया गया है. यह दूसरा मौका है जब अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से गिरिडीह भेजा गया है.

दो वर्ष पहले अमन साव पर पलामू सेंट्रल जेल के अधीक्षक को धमकी देने का आरोप लगा था. घटना के बाद अमन साव को पलामू सेंट्रल जेल से ट्रांसफर किया गया था. पालम सेंट्रल जेल के जेलर प्रमोद कुमार ने अमन साव को गिरिडीह जेल ट्रांसफर करने की पुष्टि की है. अमन साव पर पलामू के इलाके में भी तीन से अधिक एफआईआर दर्ज हैं.

रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी से रंगदारी मांगने और सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट को धमकी देने के मामले में अमन साव पर पलामू में एफआईआर दर्ज है. दो दिन पहले झारखंड के विभिन्न इलाकों में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने अमन साव से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. अमन साव एक इंटरनेशनल डॉन के रूप निकल कर सामने आया है. अमन साव का संबंध लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है.

अमन साव के गुर्गे मलेशिया समेत देश के कई राज्यो में मिले हैं. अमन साव पर झारखंड के विभिन्न इलाकों में 100 से भी अधिक एफआईआर दर्ज है. ढाई वर्ष पहले अमन साव से पलामू पुलिस ने पूछताछ की थी. इस दौरान उसने पुलिस से कहा था कि वह भारत का सबसे बड़ा डॉन बनना चाहता है जिस पर देश में सबसे अधिक एफआईआर दर्ज हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details