हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

दिवाली पर आप भी सेलिब्रिटी स्टाइल में कर सकते हैं होम डेकोरेशन, वो भी बजट में

अगर आप भी दिवाली पर सेलिब्रिटी स्टाइल होम डेकोरेशन करना चाहते हैं और वो भी बजट में तो ये खबर आपके काम की है.

Diwali Home Decoration tips
दिवाली होम डेकोरेशन (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

चंडीगढ़:दिवाली से एक माह पहले से लोग अपने घरों की सफाई करने लगते हैं. घर की रंगाई-पुताई से लेकर पुराने सामानों को घर से निकालने के साथ ही लोग घरों में नई चीजें लेकर आते हैं. ताकि घर साफ और सुंदर दिखे. इस दिवाली अगर आप भी सेलिब्रिटी स्टाइल घर का डेकोरेशन करना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है. आइए आज हम आपको बताते हैं कि आप अपने बजट में सेलिब्रिटी स्टाइल होम डेकोरेट कैसे कर सकते हैं.

पुराने सामानों को करें आउट: घर की सफाई के दौरान सबसे पहले आप पुराने और टूटे हुए सामानों को घर से बाहर फेंके. इसके बाद घर को काफी अच्छे तरीके से साफ करें.

घर को लाइट कलर से रंगे:घर की सफाई के बाद कलर करें. कलर करते समय ध्यान दें कि आप लाइट कलर से ही घर को रंगे. इससे आप जब घर की सजावट करेंगे तो घर काफी अट्रैक्टिव दिखेगा.

सेलिब्रिटी स्टाइल होम डेकोरेशन (ETV Bharat)

बजट में करें खरीदारी:कलर के बाद घर की सजावट की चीजों को अपने बजट के अनुसार खरीद लें. सबसे पहले डिजाइनर और ट्रेंडी मोमबत्ती और दीए खरीदें. साथ ही आप झालर और बंदरवार भी अलग-अलग डिजाइन की खरीद सकते हैं. ये भी आपको बजट में बाजार में मिल जाएगा. इस तरह आप अपने बजट को देखते हुए खरीदारी कर लें.

दीए और मोमबत्ती से करें सजावट:दिवाली पर घर सजाने के लिए आप फैंसी मोमबत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये कैंडल आपके घर को अलग लुक देगा. साथ ही आप दीए की सजावट में भी कलाकारी कर सकते हैं. रंगोली के बीच में दीए को रखकर या फिर पानी भरे बाउल में फूलों की पंखुड़ियों को डालकर बीच में दीया या फिर कैंडल से सजावट कर सकते हैं. इस बाउल को आप घर के बाहर रंगोली के आस-पास रख सकते हैं. ये आपके घर को अलग लुक देगा.

दिवाली पर सेलिब्रिटी स्टाइल होम डेकोरेशन (ETV Bharat)

रंगों के साथ फूलों से भी बनाएं रंगोली:घर सजाते वक्त रंगोली बनाते समय आप अलग-अलग रंगों के इस्तेमाल से रंगोली बना सकते हैं. इसके अलावा आप फूलों की पंखुड़ियों से भी रंगोली बना सकते हैं. इससे आपका घर अलग दिखेगा. इन रंगोली के बीच में डिजाइनर दीए या कैंडल भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके घर की सजावट में चार चांद लगा देगा.

खिड़कियों और दिवारों को सजाएं:घर की सजावट के समय आप खिड़की और दीवारों की सजावट को बिल्कुल न भूलें. आप झालर, फूल और लाइट से खिड़की और दीवारों को सजा सकते हैं. इसके अलावा आप मनपसंद स्टीकर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

दिवाली डेकोरेशन (ETV Bharat)

कलरफुल लाइट से शीशे को सजाएं:दिवाली पर मिरर सेल्फी के लिए घर में लगे शीशे या शीशे के फूलदान को कलरफुल लाइट्स की मदद से सजाएं. इसके अलावा आप फूलों या फिर लाइट्स की लड़ियों को भी सजावट में इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे में आप भी बजट में कम खर्च से ही घर को सेलिब्रिटी के घर वाला लुक दे सकते हैं.

Disclaimer:खबर में प्रकाशित बातें जानकारों द्वारा कही गई बातें हैं. ईटीवी भारत इसकी पुष्टि नहीं करता.

ये भी पढ़ें:दिवाली के दिन जरूर खाएं सूरन, घर में बनी रहेगी सुख समृद्धि

ये भी पढ़ें:दिवाली पर घर में रखी इन चीजों को तुरंत निकालें बाहर, बरसेगा धन

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details