झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा के कैरो में दो पक्षों के बीच तनाव, गाना बजाने को लेकर हुआ विवाद

Dispute between two parties.लोहरदगा में दो पक्षों के बीच तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई. गाना बजाने को लेकर यह विवाद उत्पन्न हुआ था. घटना लोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र की है. गांव में पुलिस बल की के टीम तैनात हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 23, 2024, 6:32 AM IST

dispute between two parties over playing song in Lohardaga.
dispute between two parties over playing song in Lohardaga.

लोहरदगा: जिले के कैरो थाना क्षेत्र के हनहट गांव में सोमवार की देर रात दो पक्षों में तनाव हो गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम हरकत में आ गई. मौके पर पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारी को भेजा गया. गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है. दोनों पक्षों के साथ बैठक करते हुए स्थिति को सामान्य करने का प्रयास किया गया. एसपी हारिस बिन जमा ने घटना की पुष्टि की है.

गाना बजाने को लेकर हुआ था विवादःलोहरदगा जिले के कैरो थाना क्षेत्र के हनहट गांव में सोमवार को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर उत्सव मनाया जा रहा था. इसी बीच मंदिर में गाना बजाया जा रहा था. जिसे लेकर एक पक्ष के लोगों ने आपत्ति जाहिर की. जिसके बाद दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने हो गए. लाठी डंडे के साथ भीड़ जमा हो गई. इसी बीच गांव में पहले से प्रतिनियुक्त पुलिस बल की टीम ने ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया. जब मामला बढ़ने लगा तो तत्काल मामले की सूचना पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारी को दी गई.

डीसी और एसपी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारी को हनहट गांव भेजा. इसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार, डीएसपी मुख्यालय परमेश्वर प्रसाद, पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार, कैरो थाना प्रभारी शंखनाथ उरांव, कैरो प्रखंड विकास पदाधिकारी पवन कुमार सहित अन्य पदाधिकारी गांव पहुंचे. गांव के दोनों पक्ष के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों के साथ बैठक करते हुए स्थिति को सामान्य करने का प्रयास किया गया. गांव में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गई है. दोनों पक्ष के लोगों के साथ बैठक कर स्थिति को सामान्य करने का प्रयास किया गया है. पुलिस प्रशासन की टीम पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है. प्रशासन के वरीय अधिकारी भी पल-पल की खबर ले रहे हैं. कई अलग-अलग थाना से भी पुलिस बल की टीम को गांव में बुलाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details