बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बजट सत्र में आज से विभागीय अनुदान पर चर्चा, केके पाठक के आदेशों के खिलाफ विपक्ष का हंगामा

Bihar Assembly: बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज पांचवां दिन है. आज विभागीय अनुदान पर चर्चा होगी. हालांकि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेशों के खिलाफ विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 20, 2024, 7:40 AM IST

Updated : Feb 20, 2024, 11:15 AM IST

बिहार विधानसभा
बिहार विधानसभा

पटना:बिहार विधानसभा के बजट सत्र में आज से वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए विभागीय अनुदान पर चर्चा शुरू होनी होनी है. विधानसभा की कार्यवाही 11:00 बजे प्रश्न काल से शुरू हुई. उसके बाद शून्य काल होगा, फिर ध्यानाकर्षण होगा. वहीं दूसरे हाफ में विभाग वार बजट पर चर्चा होगी.

आज सदन में क्या होगा?:प्रश्न काल में आज शिक्षा विभाग खान एवं भूतत्व विभाग, मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, समाज कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, परिवहन विभाग, विज्ञान प्रावैधिकी एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, कला संस्कृत एवं युवा विभाग तथा खेल विभाग से संबंधित प्रश्न ले जाएंगे, जिसका उत्तर संबंधित विभाग के मंत्री या प्रभारी मंत्री देंगे. शून्य काल में सदस्य तात्कालिक विषयों को उठाएंगे और सरकार का ध्यान आर्टिस्ट करेंगे. वहीं ध्यानाकर्षण में सरकार की ओर से सदस्यों के प्रश्नों का विस्तृत उत्तर दिया जाएगा.

तेजस्वी सदन की कार्यवाही में नहीं होंगे शामिल!:सदन की कार्यवाही में सोमवार को नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे थे और आज भी तेजस्वी यादव के पहुंचने की संभावना कम है, क्योंकि तेजस्वी आज से 'जन विश्वास यात्रा' शुरू कर रहे हैं. तेजस्वी यादव की अनुपस्थिति में विपक्ष आक्रामक नहीं दिख रहा है. हालांकि वामपंथी दलों की ओर से कई मुद्दों को लेकर सोमवार को भी सदन के बाहर हंगामा किया गया और आज भी हंगामा कर सकते हैं.

Last Updated : Feb 20, 2024, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details