बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर में 28 लाख का चाइनीज लहसुन जब्त, DRI ने ट्रक चालक समेत 2 तस्करों को पकड़ा

मुजफ्फरपुर में डीआरआई की टीम ने 28 लाख का चाइनीज लहसुन जब्त किया है. दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

garlic seized in Muzaffarpur
मुजफ्फरपुर में चाइनीज लहसुन जब्त (ETV Bharat)

मुजफ्फरपुर:बिहार के मुजफ्फरपुर में राजस्व खुफिया निदेशालय यानी डीआरआई ने बड़ी कार्रवाई कीहै. शुक्रवार को एक ट्रक से चाइनीज लहसुन की बड़ी खेप जब्त की गई है. डीआरआई की टीम ने छापेमारी कर मौके से चालक समेत दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

28 लाख का चाइनीज लहसुन जब्त:बताया जाता है कि चाइनीज लहसून की खेप को लेकर तस्कर नेपाल से गोरखपुर के रास्ते दिल्ली जा रहे थे. इसी दौरान टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ये कार्रवाई की. जब्त लहसुन की कीमत लगभग 28 लाख रुपये बताई जा रही है. गिरफ्तार दोनों तस्कर यूपी के कानपुर के रहने वाले हैं.

नेपाल से आया था लहसुन भरा ट्रक: डीआरआई सूत्रों की मानें तो तस्करों ने नेपाल से एक ट्रक में 11 टन चाइनीज लहसुन लेकर लोहा बॉडर के रास्ते भारत में प्रवेश किया था. जिसके बाद मुजफ्फरपुर के रास्ते गोरखपुर होते हुए दिल्ली में लहसुन की खेप दीपावली और छठ पर्व में खपाने की फिराक में थे. टीम ने कार्रवाई करते हुए गोरखपर-दिल्ली जाने वाले रूट पर जांच अभियान शुरू कर दिया. इसी दौरान टीम ने ट्रक को रोका और तलाशी शुरू कर दी.

दोनों तस्करों से पूछताछ जारी: तलाशी के दौरान ट्रक से चाइनीज लहसुन मिला है. टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके से ट्रक चालक और एक तस्कर को गिरफ्तार किया. जिसके बाद दोनों से पूछताछ की गई. इस दौरान गिरफ्तार तस्करों ने कई अन्य तस्करों की पहचान बताई है. जिसके आधार पर टीम आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. टीम को पूछताछ में गिरफ्तार ट्रक चालक और तस्कर ने इस काम को लेकर उन्हें मोटी रकम दी है. पूछताछ पूरी होने के बाद टीम ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:लहसुन की आड़ में हो रही थी प्रतिबंधित कफ सिरप की तस्करी, पुलिस ने ट्रक को किया जब्त, चालक गिरफ्तार - Banned Cough Syrup Seized

ABOUT THE AUTHOR

...view details