छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेमेतरा के ढाबा में इस बीमारी का कहर, अब तक 90 बीमार

छत्तीसगढ़ में बेमेतरा के ढाबा गांव में दूषित पानी का सेवन करने से कई लोग बीमार हो गए हैं. बीमारों की संख्या बढ़ रही है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

DIARRHEA BEMETARA
बेमेतरा में डायरिया (ETV Bharat Chhattisgarh)

बेमेतरा: भिभौरी ब्लॉक के ढाबा गांव में डायरिया से अब तक 90 ग्रामीण प्रभावित हुए है. जिनमें 21 लोग अस्पताल भर्ती है. 15 मरीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेरला में भर्ती किया गया है. 1 को एम्स रिफर किया है. अबतक डायरिया के फैलने के मूल कारण का पता नहीं लगाया जा सका है.

ढाबा में अबतक 90 लोग डायरिया की चपेट में:पिछले 3 दिनों से ग्राम ढाबा में एक के बाद एक 90 लोग डायरिया की चपेट में है. जहां 21 मरीजों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 15 मरीज बेरला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती है. एक मरीज की हालत सिम्स में नाजुक बनी हुई है. बाकी सभी मरीजों का स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से उपचार किया जा रहा है.

डायरिया प्रभावितों की बढ़ रही संख्या (ETV Bharat Chhattisgarh)

बेमेतरा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर:ढाबा में डायरिया प्रभावितों की संख्या में इजाफा के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ढाबा में कैंप कर रही है. CMHO डॉक्टर यशवंत कुमार ध्रुव ने गांव का दौरा किया और हालातों का जायजा लिया. डॉक्टरों की टीम नाइट ड्यूटी में भी लगाई गई है. आपात हो देखते हुए संजीवनी 108 वाहन की तैनाती की गई है.

बेमेतरा में डायरिया का कहर (ETV Bharat Chhattisgarh)

90 प्रभावित लेकिन हालात सामान्य होने का दावा: शुक्रवार शाम बेरला के तहसीलदार सुभाष शुक्ला ढाबा गांव पहुंचे और हालातों का जायजा लिया. सुभाष शुक्ला ने बताया कि अबतक कुल 90 लोग डायरिया प्रभावित हुए है. 1 को एम्स रिफर किया गया है. हालत समान्य है. पानी का सैंपल जांच के लिया भेजा गया था लेकिन पानी का सैंपल सामान्य है. तहसीलदार ने खान पान से डायरिया फैलने का शक जताया. गांव में डॉक्टरों की टीम जांच कर रही है.

बेमेतरा में डायरिया का प्रकोप, ढाबा गांव में मिले 71 मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर
सुकमा में बाढ़ के बाद डायरिया से पूरा गांव बीमार, 15 दिन में 7 की मौत
गांव में डायरिया से दो की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर - Diarrhea in bansagar
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details