मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बागेश्वर बाबा के बर्थडे पर क्यों नहीं आए चाहने वाले, दरबार में दरबारी थे पर श्रद्धालु गायब - Dhirendra Shastri 4 July Birthday

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 3, 2024, 5:00 PM IST

Updated : Jul 4, 2024, 3:21 PM IST

हाथरस हादसे को देखते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सबक लिया. धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर भक्तों से आज 4 जुलाई को जन्मदिन पर बागेश्वर सरकार में ज्यादा भीड़ इकठ्ठी न करने की अपील की है. उन्होंने आगामी गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने की भी बात कही है.

DHIRENDRA SHASTRI 4 JULY BIRTHDAY
हाथरस हादसे से बागेश्वर बाबा ने लिया सबक (Bageshwar Dham Sarkar Twitter)

छतरपुर। हाथरस में श्रद्धालुओं के बीच मची भगदड़ के चलते हुए बड़े हादसे को देखते हुए बागेश्वर सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सबक लिया है. धीरेंद्र शास्त्री ने आज 4 जुलाई को आने वाले श्रद्धालुओं से बागेश्वर सरकार न आने की अपील की है. धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर लोगों से अपील की है, कि व्यस्था के हिसाब से लोग यहां पहुंच चुके हैं, लिहाजा और भीड़ इकठ्ठी न करें, जिससे किसी को परेशानी हो. बता दें 4 जुलाई यानी आज पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है जिसके उपलक्ष्य में आयोजन किया जा रहा है.

धीरेंद्र शास्त्री की भक्तों से अपील

वीडियो जारी कर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि चार जुलाई को उनके जन्मदिन को लेकर बहुत व्यापक तरीके से उत्सव की तैयारियां चल रही हैं. इसके लिए हमने खूब व्यापक व्यवस्था की थी, लेकिन एक तारीख से ही बागेश्वर धाम में जनसमुदाय का मेला बहुत ज्यादा बड़ा हो गया और बहुत ज्यादा भीड़ पहुंच गई है. आप लोगों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मेरा यही निवेदन है कि जो जहां हैं, वहीं से उत्सव को मनाएं. घर बैठकर ही हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण कर उत्सव मनाएं.

गुरु पूर्णिमा पर करेंगे बड़ा आयोजन, अभी ज्यादा भीड़ ने करने की अपील

धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि 'आगामी गुरु पूर्णिमा 21 जुलाई को है. उस समय हम योजनाबद्ध तरीके से 30-40 एकड़ का और बड़ा मैदान रखेंगे. उसमें हम आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे और गुरु पूर्णिमा उत्सव पर आप पादुका पूजन भी करेंगे. बागेश्वर बालाजी के दर्शन भी करेंगे. मेरा कहने का सार यही है कि अत्यधिक भीड़ के कारण 4 जुलाई को आने वाले प्रियजन अपने घर से उत्सव मनाएं. हमारा उद्देश्य है कि बुजुर्गों को कष्ट ना हो, कोई बीमार न पड़ जाए, किसी का पेट खराब ना हो जाए, धक्का-मुक्की ना हो जाए और आप सुरक्षित भी रहो. आप मुस्कराते रहें, कोई पीड़ा ना हो और उत्सव भी निपट जाए."

यहां पढ़ें...

बागेश्वरधाम पहुंचे भाजपा सांसद सुधांशू त्रिवेदी, धीरेंद्र शास्त्री ने तारीफों में पढ़े कसीदे

अभिनेता संजय दत्त ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री से लिया आशीर्वाद, बागेश्वर धाम को लेकर बोली ये बड़ी बात

हाथरस हादसे से धीरेंद्र शास्त्री ने लिया सबक

बागेश्वर धाम ने श्रद्धालुओं को आगामी गुरु पूर्णिमा की तैयारी करने के लिए कहा है. जिसके लिए उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से तैयारी पर जोर दिया. बता दें, उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद के थाना सिकंदराराऊ क्षेत्र में 2 जुलाई को भोले बाबा के सत्संग के दौरान अचानक भगदड़ मचने से अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग घायल हैं.

Last Updated : Jul 4, 2024, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details