झारखंड

jharkhand

हेमंत सरकार पर बरसे सांसद ढुल्लू महतो, कहा-चुनाव के बाद बीजेपी की बनेगी सरकार, बाबूलाल बनेंगे सीएम! - Dhulu Mahato

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Unorganized Workers Conference In Dhanbad.धनबाद सांसद ढुल्लू महतो ने हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार में जनता त्रस्त है और बीजेपी को आशा भरी निगाहों से देख रही है.इस दौरान सांसद मजदूरों की समस्या से भी अवगत हुए.

Dhulu Mahato
मजदूर सम्मेलन सह स्वागत समारोह में मौजूद धनबाद सांसद ढुलू महतो. (फोटो-ईटीवी भारत)

धनबादःकोयला नगरी धनबाद के सिजुआ स्टेडियम में तेतुलमुड़ी कोल डंप में कोयला लोडिंग असंगठित मजदूरों ने मजदूर सम्मेलन सह स्वागत समारोह का आयोजन किया.कार्यक्रम में सांसद मजदूरों की समस्या से अवगत हुए और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया. कार्यक्रम के बाद सांसद ढुल्लू महतो ने मीडिया से भी बातचीत की. इस दौरान धनबाद सांसद हेमंत सरकार पर जमकर बरसे.

हेमंत सरकार पर साधा निशाना

ढुल्लू महतो ने कहा कि राज्य की हेमंत सरकार और इंडिया गठबंधन के नेताओं ने राज्य के सभी वर्ग के लोगों के साथ छल किया है. यहां तक कि उनके दिग्गज नेताओं ने अपना सम्मान बचाते हुए उनका साथ छोड़ दिया. 40 सालों तक जेएमएम को सींचने वाले चंपाई सोरेन, लोबिन हेंब्रम को पार्टी ने सम्मान नहीं दिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अपनी भाभी सीता सोरेन सम्मान नहीं मिलने के कारण पार्टी से अलग हो गईं. इसलिए आनेवाले चुनाव में सभी वर्ग के लोग जेएमएम सरकार को जवाब देने के लिए तैयार हैं.

बयान देते धनबाद सांसद ढुलू महतो. (वीडियो-ईटीवी भारत)

मजदूरों ने सांसद का किया भव्य स्वागत

वहीं इसके पूर्व कार्यक्रम में शामिल मुख्य अतिथि सांसद ढुल्लू महतो का मजदूरों ने गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत किया. मौके पर भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे.

संबोधित करते धनबाद सांसद ढुलू महतो. (फोटो-ईटीवी भारत)

पोलोडर लोडिंग रद्द करने की मांग

इस दौरान मजदूरों ने तेतुलमुड़ी कोल डंप में पेलोडर लोडिंग को रद्द करने और मैनुअल लोडिंग की मांग की सांसद ढुल्लू महतो से की. मजदूरों ने कहा कि पेलोडर लोडिंग होने से हम मजदूरों के समक्ष भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है.

मजदूर सम्मेलन सह स्वागत समारोह में मौजूद लोग. (फोटो-ईटीवी भारत)

मैनुअल लोडिंग लागू कराने का आश्वासन

वहीं धनबाद सांसद ढुल्लू महतो ने मजदूरों को यह आश्वासन दिया कि बाघमारा के अन्य कोल डंप की तर्ज पर यहां भी मैनुअल लोडिंग लागू किया जाएगा. वहीं इस दौरान सांसद ने कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जलेश्वर महतो और उनके समर्थक मजदूर नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें-

धनबाद में फायरिंग और लाठीचार्ज की घटना के बाद बिगड़े हालात, जनप्रतिनिधियों ने की आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक की गिरफ्तारी की मांग - Firing And Lathicharge In Dhanbad

कुमारधुबी स्टेशन पर जल्द होगा धनबाद-पटना इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव! सांसद ढुलू महतो ने लोगों को दिया भरोसा - Dhanbad Patna Intercity train

अफसरों की शिकायत लेकर अमित शाह के पास पहुंचे सांसद ढुल्लू महतो, गैरजिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग - Dhullu Mahato met Amit Shah

ABOUT THE AUTHOR

...view details