बिहार

bihar

दिल्ली में मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन! अमित शाह से मिले सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 4, 2024, 3:24 PM IST

Updated : Feb 4, 2024, 3:42 PM IST

Samrat Choudhary Met Amit Shah: बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद बिहार बीजेपी के अध्यक्ष और उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी पहली बार दिल्ली दौरे पर गए हैं. उनके साथ दूसरे डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा भी हैं. दोनों नेताओं ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

बिहार में एनडीए की सरकार
बिहार में एनडीए की सरकार

पटना/नई दिल्ली:बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फ्लोर टेस्ट और मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरीऔर विजय कुमार सिन्हा दिल्ली दौरे पर हैं. जहां दोनों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और शीर्ष नेताओं से मुलाकात की है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर तस्वीरें साझा की हैं.

बिहार में एनडीए की सरकार

नीतीश मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा:वैसे तो इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है लेकिन माना जा रहा है कि बिहार में नई सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अमित शाह से दोनों उप-मुख्यमंत्री ने चर्चा की है. 2020 में जो लोग मंत्री बने थे, क्या उन्हीं को मौका मिलेगा या फिर नए नेताओं को मंत्री बनने का अवसर मिलेगा, इसको लेकर विस्तार से रायशुमारी हुई है.

बिहार में एनडीए की सरकार

"दिल्ली में आज देश के यशस्वी गृह एवं सहकारिता मंत्री आदरणीय अमित शाह जी से आत्मीय मुलाकात का सुअवसर मिला. इस क्रम में उनका स्नेह, सानिध्य, आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी जी भी उपस्थित रहें."- विजय कुमार सिन्हा, डिप्टी सीएम, बिहार

राजनाथ सिंह से भी मिले सम्राट चौधरी:अमित शाह से मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी भेंट की. उन्होंने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,"देश के लोकप्रिय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया. इस दौरान देश-प्रदेश व संगठनात्मक विषयों से जुड़े अनेक मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई."

बिहार में एनडीए की सरकार

शनिवार को हुआ था विभागों का बंटवारा:आपको बताएं कि शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया था. उन्होंने गृह और सामान्य प्रशासन विभाग अपने पास ही रखा है. सम्राट चौधरी को वित्त मंत्रालय का अहम जिम्मा मिला है, जबकि विजय कुमार सिन्हा को कृषि और पथ निर्माण समेत कई अन्य महत्वपूर्ण विभाग की जिम्मेदारी मिली है. इस बार शिक्षा मंत्रालय जेडीयू कोटे के मंत्री विजय कुमार चौधरी को मिला है. 28 जनवरी को नीतीश कुमार समेत 9 मंत्रियों ने शपथ ली थी.

Last Updated : Feb 4, 2024, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details