छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बलरामपुर में मरघट की शासकीय जमीन पर अतिक्रमण हटाने की मांग, ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन - land Marghat in Balrampur

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 18, 2024, 10:15 PM IST

बलरामपुर में मरघट की शासकीय जमीन पर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही जल्द अतिक्रमण हटाए जाने की मांग की है.

land Marghat in Balrampur
बलरामपुर मरघट की शासकीय जमीन (ETV Bharat)

मरघट की शासकीय जमीन (ETV Bharat)

बलरामपुर: जिले के राजपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत करवा में शासकीय भूमि पर से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर भारी संख्या में ग्रामीणों कलेक्ट्रेट पहुंचे. कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. साथ ही अतिक्रमण को हटाए जाने की मांग की है.

अवैध अतिक्रमण को लेकर आक्रोशित ग्रामीण: दरअसल, बलरामपुर जिले के करवा गांव में शासकीय मरघट की भूमि पर अवैध कब्जे को हटाने की मांग को लेकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. इस मामले में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने पहुंचे स्थानीय ग्रामीण देवबली ने कहा, "हम लोग ग्राम करवा के निवासी कलेक्ट्रेट पहुंचे हुए हैं. हमारी शिकायत है कि मरघट की जमीन पर रामसुंदर ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है. वहां घर बनाकर रह रहा है. ग्रामीणों द्वारा उसे मना किया गया फिर भी नहीं माना. एसडीएम, तहसीलदार यहां तक कि मुख्यमंत्री और कलेक्ट्रेट में भी ज्ञापन दिए हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रहा है. वह कहता है कि मेरा राजनीति में भी पहुंच है. हमें ही अल्टीमेटम देता है, इसलिए आज हम लोग कलेक्टर साहब से मिलकर कार्रवाई के लिए पूरे ग्राम वासी पहुंचे हैं."

कलेक्टर ने ग्रामीणों को दिया आश्वासन: इस मामले में कलेक्टर का कहना है, "इस मामले में निराकरण के बाद जो भी निर्णय आएगा, उसी के आधार पर हम अंतिम निर्णय करेंगे. तहसीलदार के पास एक प्रकरण विचाराधीन है. माननीय उच्च न्यायालय के आदेश के संदर्भ में रामसुंदर ने एक आवेदन दिया है. उन आवेदनों को डिस्पोज करने के बाद अतिक्रमण पर कार्रवाई तहसीलदार द्वारा किया जाएगा. चूंकि अभी यह विचार में ले लिया गया है. निराकरण के बाद जो भी निर्णय आएगा, उसी के आधार पर हम अंतिम निर्णय करेंगे."

कार्रवाई न होने से ग्रामीण नाराज:जिले के राजपुर विकासखण्ड क्षेत्र के ग्राम करवा के ग्रामीणों की मानें तो वह लंबे समय से शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे को हटाने की मांग करते हुए, शासकीय कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं. हालांकि प्रशासन के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है.

महासमुंद में ग्रामीणों ने अवैध शराब और अतिक्रमण को लेकर किया विरोध, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
बुलडोजर कार्रवाई से बवाल, नाराज महिलाओं ने पार्षद को घसीटा, सड़क पर ले जाकर पटका - Balod News
दुर्ग में दौड़ा सरकारी बुलडोजर, 24 दुकानें हुई जमींदोज - Bulldozers run on encroachment

ABOUT THE AUTHOR

...view details