उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून मसूरी मार्ग बना परेशानी का सबब, सरकारी बसें संचालित करने की उठी मांग, गलोगी पावर हाउस के पास भूस्खलन से सड़क है क्षतिग्रस्त - Dehradun Mussoorie road closed

Dehradun Mussoorie road closed देहरादून मसूरी गलोगी पावर हाउस के पास सड़क क्षतिग्रस्त होने से स्थानीय लोगों और सैलानियों को भारी परेशानी हो रही है. ऐसे में सभी ने परिवहन विभाग से क्षतिग्रस्त भाग के दोनों ओर बस खड़ी कर उनका संचालन करने की मांग उठाई है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 21, 2024, 9:05 PM IST

Dehradun Mussoorie road closed
देहरादून मसूरी मार्ग बना परेशानी का सबब (photo- ETV Bharat)

मसूरी:क्षेत्र में भारी बारिश के बाद मसूरी देहरादून मार्ग गलोगी पावर हाउस के पास क्षतिग्रस्त हो गया है. जिसके बाद प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से भारी वाहनों और बसों के लिए मार्ग को 23 जुलाई तक बंद कर दिया है. ऐसे में स्थानीय लोगों, छात्रों और सैलानियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे लोगों ने परिवहन विभाग की बसों को क्षतिग्रस्त भाग के दोनों ओर खड़ा करने की मांग उठाई है, ताकि बसों का संचालन किया जा सके.

देहरादून मसूरी मार्ग पर लगा लंबा जाम (photo-ETV Bharat)

स्थानीय निवासी अनिल सिंह अन्नू ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़क के कारण मार्ग के दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम लग रहा है, जिससे देहरादून नौकरी और कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कतें हो रही हैं. उन्होंने कहा कि उनके पास इतने पैसे नहीं है कि वह रोज टैक्सी से देहरादून और मसूरी आ जा सके. उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा लोगों की जान से खेलने का काम किया जा रहा है, क्योंकि सुरक्षा की दृष्टि से कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं.

छात्र संघ अध्यक्ष मोहन षाही ने कहा कि मसूरी प्रशासन ने बड़े वाहनों और बसों के लिये 23 जुलाई तक मार्ग को बंद कर दिया है, लेकिन उनके द्वारा मसूरी देहरादून के लिये कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि भारी वाहन और बसें देहरादून से विकासनगर कैंपटी फॉल होते हुए मसूरी आएं या फिर मसूरी एलकेडी किमाडर मार्ग का इस्तेमाल करें, लेकिन देहरादून से विकास नगर कैंपटी मसूरी आना काफी लंबा रास्ता है, जबकि एलकेडी किमाड़ी मार्ग काफी संकरा है.

सभी लोगों ने प्रशासन को सुझाव दिया कि उत्तराखंड रोडवेज की देहरादून मसूरी संचालित होने वाली बसों को देहरादून मसूरी गलोगी पावर हाउस के क्षतिग्रस्त भाग के दोनों ओर खड़ा किया जाए और दोनों ओर से बसों का संचालन किया जाए, जिससे किसी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details