दिल्ली

delhi

शाहदरा पुल‍िस को थी भगोड़े चार्टर्ड अकाउंटेंट की तलाश, लखनऊ से क‍िया ग‍िरफ्तार - Shahdra Police Action

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 2, 2024, 11:32 AM IST

Shahdra Police Action: शाहदरा की गीता कॉलोनी थाना पुलिस ने तीन ऐसे भगोड़ों को गिरफ्तार किया है जो अलग-अलग मामलों में फरार चल रहे थे. वहीं, फर्श बाजार थाने की पुलिस ने दो शात‍िर वाहन चोरों को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हास‍िल की है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली: द‍िल्‍ली पुल‍िस के शाहदरा ज‍िले ने कोर्ट से फरार घोष‍ित अपराध‍ियों की धरपकड़ करने की कार्रवाई को और तेज कर द‍िया है. ज‍िला अंतर्गत आने वाले सभी पुल‍िस स्‍टेशनों में इसको लेकर डेड‍िके‍ट‍िड टीमों का गठन क‍िया गया है, जोक‍ि इन भगोड़े अपराध‍ियों को ग‍िरफ्तार करने में जुटी हैं. ताजा मामला व‍िवेक व‍िहार पुल‍िस थाना अंतर्गत इलाके का सामने आया है ज‍िसकी टीम ने एक भगोड़े अपराधी को उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ से ग‍िरफ्तार क‍िया है. आरोपी की पहचान अनूप, बगीची रघुनाथ, सदर बाजार (द‍िल्‍ली) के रूप में की गइ जोक‍ि पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है.

शाहदरा. डीसीपी सुरेंद्र चौधरी के मुताब‍िक, "आरोपी अनूप के खिलाफ द‍िसंबर, 2023 में एनआई एक्ट की धारा 138 (चेक ड‍िस्‍ऑनर) के तहत मामला दर्ज क‍िया गया था ज‍िसमें उसको कड़ कड़डूमा कोर्ट की ओर से फरार घोष‍ित क‍िया गया. इसके बाद से आरोपी की तलाश की जा रही थी. व‍िवेव व‍िहार थाने के हेड कांस्‍टेबल अम‍ित और अम‍ित मल‍िक की टीम गठ‍ित की गई. टीम को गोपनीय सूचना म‍िली ज‍िस पर कार्रवाई करते हुए छापेमारी की गइ और फरार घोषित व्यक्ति को पकड़ने में सफलता मिली. आरोपी को भारती पुरम कॉलोनी, तिवारी गंज (लखनऊ, यूपी) से गिरफ्तार क‍िया गया है. उसको आज संबंधित अदालत में पेश किया जाएगा.

सस्‍ते दामों पर बेच देता था चोरी के वाहन, ग‍िरफ्तार:इसके अलावा एक अन्‍य मामले में शाहदरा ज‍िले के फर्श बाजार थाने की टीम ने एक शात‍िर वाहन चोर को ग‍िरफ्तार करने में कामयाबी हास‍िल की है. फर्श बाजार थाने में मोटरसाइक‍िल हीरो स्‍प्लेंडर (डीएल14एसडी8602) चोरी की दर्ज ई-एफआईआर मामले में ग‍िरफ्तार चोर की पहचान मोहम्‍मद सार‍िक, मोहल्ला दिलशाद मस्जिद, पुराना मुस्तफाबाद (दिल्ली) के रूप में की गई है. कड़कड़डूमा कोर्ट, गेट नंबर 2, सर्विस लेन (शाहदरा) से चोरी बाइक का पता लगाने के ल‍िए एसीपी/शाहदरा विजय कुमार की देखरेख में एसएचओ/फर्श बाजार अमूल त्‍यागी के नेतृत्‍व में एएसआई ओमवीर व अन्‍य की टीम गठ‍ित की गई.

ये भी पढ़ें- शाहदरा पुलिस की भगोड़े अपराधियों पर बड़ी कार्रवाई, 7 को किया गिरफ्तार, लंबे अरसे से थे फरार

​सुलेमान नाम का आरोपी गिरफ्तार:टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टेक्‍नीकल और मैनुअल सहायता से आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र की और पहचान करने में कामयाबी म‍िली. इसके बाद टीम ने गुरु गोबिंद सिंह यूनिवर्सिटी रोड के पास जाल बिछाया और आरोपी सलमान उर्फ ​​सुलेमान को उस समय पकड़ लिया, जब वह चोरी की मोटरसाइकिल चला रहा था. पूछताछ करने पर आरोपी ने कबूल किया कि उसने सस्ते दामों पर बेचने के लिए वाहन चोरी करता है. आज वह इलाके में किसी संभावित खरीदार से मिलने आया था लेक‍िन इससे पहले उसको दबोच ल‍िया गया. उसके ख‍िलाफ पहले से ऑटो चोरी के 7 से अधिक मामलों दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: 100 से ज्यादा लूट की वारदात को द‍िया अंजाम, इंटरस्टेट हाईवे लुटेरे गैंग के सरगना सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details