दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिवाली-छठ के मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर, लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में बढ़ाई गई सुरक्षा

-लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम. - बाजार की निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी कैमरे.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

नई दिल्ली:दिल्ली में त्योहारी सीज़न के आगमन के साथ ही बाजारों में सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. दिल्ली के प्रसिद्ध लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. यहां पुलिस फोर्स की तैनाती के साथ-साथ लोगों को सुरक्षा संबंधी दिशा निर्देश भी अनाउंसमेंट के जरिए दिए जा रहे हैं. पूरे बाजार की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों का उपयोग किया जा रहा है, जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने के लिए तत्परता बनी रहे.

लोगों की राय:लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में खरीदारी करने आई दिव्या शर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा, "यहां की व्यवस्था अच्छी है. पुलिस की उपस्थिति भी नजर आ रही है. हालांकि, चेकिंग के दौरान कोई समस्या नहीं आई. लेकिन पिछले दिनों रोहिणी में हुए विस्फोट के बाद सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना चाहिए."

दिवाली-छठ के मद्देनजर दिल्ली पुलिस अलर्ट पर (ETV Bharat)

"लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में लगातार सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. हम भीड़ की स्थिति को बेहतर ढंग से मैनेज करने के लिए प्रयासरत हैं. पिछले दिनों सदर बाजार में हुई भीड़-भाड़ को देखते हुए लाजपत नगर को रेहड़ी पटरी मुक्त किया गया है. रवि कुमार सिंह, डीसीपी, दक्षिण पूर्व जिले

वहीं, मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों ने भी सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर संतोष व्यक्त किया. राजेंद्र कपूर, जो मार्केट एसोसिएशन से जुड़े हैं, ने कहा, "पुलिस और एमसीडी के सहयोग से भीड़ को अच्छी तरह से मैनेज किया जा रहा है और सड़क को भी खाली कराया गया है. सब कुछ सुचारु रूप से चल रहा है."

अरविंदर सिंह पंपी, जो मार्केट एसोसिएशन के अन्य प्रतिनिधि हैं, ने बताया कि दिल्ली पुलिस के सहयोग के लिए मार्केट ने निजी गार्ड भी तैनात किए हैं. "आने वाली दीपावली और धनतेरस के लिए यहां व्यापार अच्छी तरह से हो रहा है."

यह भी पढ़ें-Delhi: दिवाली-छठ पर्व से पहले रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर लगाई रोक, जानिए बड़ी वजह

सुरक्षा व्यवस्था का महत्व:लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट, जो राजधानी दिल्ली का एक बड़ा बाजार है, लाखों की संख्या में लोगों के खरीदारी करने का स्थल है. इसलिए, सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह बाजार काफी संवेदनशील है. त्योहारी सीज़न में, जब भीड़ अधिक होती है, तब यहां सुरक्षा के इंतजाम और भी कड़े कर दिए जाते हैं. पुलिस की सक्रियता और बाजार प्रशासन की सजगता ग्राहकों को सुरक्षा का एहसास कराती है, जिससे वे मन में किसी प्रकार की चिंता किए बिना खरीदारी कर सकें.

यह भी पढ़ें-Delhi: 'बोनस के नाम पर घर का पुराना सामान मिलता है, हम भी इंसान है...'दिवाली से पहले घरेलू कामगार महिलाओं का दर्द सुनिए

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details