दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: कापसहेड़ा पुलिस ने 72 घंटे में 62 लाख रुपये की डकैती का मामला सुलझाया

दिल्ली पुलिस ने 62 लाख रुपये की डकैती का मामला सुलझाया. पुलिस ने पांच अभियुक्त को किया गिरफ्तार.

Etv Bharat
दिल्ली पुलिस ने मामले का किया खुलासा. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 9 hours ago

नई दिल्ली:दिल्ली के दक्षिण पश्चिम जिले के कापसहेड़ा पुलिस ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए एक बड़ी डकैती मामले को महज 72 घंटे के भीतर सुलझा लिया है. इस मामले में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें मुख्य साजिशकर्ता भी शामिल है. यह मामला तब सुर्खियों में आया जब शिकायतकर्ता भगवत प्रसाद ने 16 अक्टूबर को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. उन्होंने कहा कि वह अपनी स्कूटी पर 62 लाख रुपये लेकर घर जा रहे थे. अचानक तीन बदमाशों ने उन्हें रोका और पिस्तौल दिखाते हुए पैसे और स्कूटी लूट ली.

पुलिस ने शिकायत के बाद तुरंत कार्रवाई की और मामला दर्ज कर लिया. अपराधियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया, जिसमें 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया. इस प्रयास में पुलिस ने पहचान की प्रक्रियाओं को तेजी से आगे बढ़ाया. पुलिस ने सबसे पहले दो आरोपियों, आसिफ और अमीर को गिरफ्तार किया. दोनों के पास से 35 लाख रुपये तथा भगवत प्रसाद की स्कूटी भी बरामद की गई. इसके बाद तीन अन्य आरोपियों हरि सिंह, संजय और चंदन को गिरफ्तार किया गया.

मुख्य साजिशकर्ता का पर्दाफाश:रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस की जांच में सामने आया कि चंदन मुख्य साजिशकर्ता था. उसने भगवत प्रसाद की गतिविधियों की जानकारी अमीर को दी, जिसने इस जानकारी को अपने भाई आसिफ तक पहुंचाया. इस तरह से डकैती की साजिश का प्लान किया गया. इसके अलावा जांच में यह भी पाया गया कि आरोपियों ने पहले से ही भगवत प्रसाद से अप्रैल 2024 में 20 लाख रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया था.

पुलिस की कार्रवाई में पर्याप्त सफलता:पुलिस ने अब तक आरोपियों से 60.20 लाख रुपये, स्कूटी, एक नई स्प्लेंडर मोटरसाइकिल और एक देशी पिस्तौल बरामद की है. पुलिस अब मामले की गहनता से जांच कर रही है, ताकि अन्य आरोपियों को भी पकड़ सके और पूरे साजिश का पर्दाफाश किया जा सके.

यह भी पढ़ें-नंदू गैंग के तीन कुख्‍यात अपराध‍ियों को स्‍पेशल सेल ने दबोचा, द‍िल्‍ली-हर‍ियाणा में मचा रखा था आतंक

यह भी पढ़ें-Delhi: दिल्ली के सीलमपुर में दबंगों ने राह चलते युवक पर चॉपर से किया हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details