दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अपमान का बदला लेने के लिए दोस्तों संग मिलकर की डॉक्टर की हत्या, तीनों नाबालिग अरेस्ट - Delhi Doctor Murder Case

डॉक्टर की हत्या के मामले में 3 किशोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही हत्या की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

कालिंदी कुंज इलाके में हॉस्पिटल में घुसकर की थी डॉक्टर की हत्या.
कालिंदी कुंज इलाके में हॉस्पिटल में घुसकर की थी डॉक्टर की हत्या. (ETV Bharat)

नई दिल्लीः दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में डॉक्टर की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. इस हत्याकांड में शुक्रवार को मुख्य आरोपी नाबालिग के साथ उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बुधवार-गुरुवार की रात करीब एक बजे यूनानी चिकित्सक (बीयूएमएस) डॉ. जावेद अख्तर की तीन बिस्तरों वाले नीमा अस्पताल के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

पुलिस ने बताया कि इस मामले में 16 साल के किशोर को कल यानी गुरुवार को ही कथित तौर पर गोली चलाने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. अपराध करने के बाद उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तस्वीर और कैप्शन के साथ एक पोस्ट अपलोड की: "कर दिया 2024 में हत्या" (आखिरकार 2024 में हत्या). पुलिस ने घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज बरामद की थी, जिसमें उन्होंने दो लड़कों को देखा था, लेकिन बाद में पता चला कि मामले में एक और किशोर शामिल था.

पैसे को लेकर हुई थी बकझकः दक्षिण-पूर्व डीसीपी राजेश देव ने बताया कि 20 और 21 सितंबर की रात को फरीदाबाद में एक दुर्घटना में घायल होने के बाद एक किशोर नर्सिंग होम आया था. उसके साथ एक और नाबालिग भी था. अख्तर ने उसका इलाज किया और बाद में 1,200 रुपये का बिल बनाया. किशोर ने इसका विरोध किया और आरोप लगाया कि डॉक्टर उससे अधिक पैसे ले रहे हैं और आखिरकार उसने केंद्र छोड़ने से पहले 400 रुपये का भुगतान किया.

देव ने बताया कि अख्तर और अस्पताल के कर्मचारियों ने नाबालिग को डांटा और अपमानित किया. करीब 10 दिन बाद वह अपनी चाची के साथ पट्टियां हटवाने के लिए नर्सिंग होम गया. हालांकि, स्टाफ ने इनकार कर दिया और डॉक्टर ने उसे फिर से डांटा. उन्होंने बताया कि अपमान से नाराज होकर लड़के ने बदला लेने का फैसला किया और अख्तर को खत्म करने के लिए अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर योजना बनाई. तीनों ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली से एक देसी पिस्तौल खरीदी.

हत्या करने से पहले की रेकीः देव ने बताया कि 1 अक्टूबर को उनमें से एक घायल हो गया और नर्सिंग होम गया, जहां उसने सेंटर की रेकी की और अगली रात तीनों किशोरों ने हत्या को अंजाम दिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य शूटर को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने गुरुवार को आनंद विहार के पास से गिरफ्तार किया, जबकि, अन्य दो को स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि उनमें से एक के पास से अपराध का हथियार और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है और उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में हॉस्पिटल के अंदर घुसकर डॉक्टर की हत्या, ड्रेसिंग कराने के बहाने आए थे दो हमलावर

ABOUT THE AUTHOR

...view details