दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिल्ली में जारी है नशे का खेल, क्राइम ब्रांच ने पकड़ी ढाई करोड़ की ड्रग्स, तीन गिरफ्तार

-दिल्ली में नशीले पदार्थ की सप्लाई -क्राइम ब्रांच को मिली बड़ी कामयाबी - 626 ग्राम हेरोइन और 5 किलो गांजा बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

DELHI CRIME BRANCH ARRESTED A DRUG PEDDLER AND SUPPLIERS
एक ड्रग पेडलर, दो सप्लायर गिरफ्तार (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली में नशीले पदार्थ की सप्लाई करने वाले एक ड्रग्स पेडलर को दो सप्लायर के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 626 ग्राम हेरोइन और 5 किलो गांजा बरामद हुआ है. जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 2 करोड़ 52 लाख आंकी गई है.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी संजय कुमार सेन ने बताया कि गिरफ्तार ड्रग्स पेडलर की पहचान देवेंद्र उर्फ लांबा के तौर पर हुई है. जबकि सप्लायर की पहचान बबलू यादव और गोपाल के तौर पर हुई है.

डीसीपी ने बताया कि क्राइम ब्रांच के एस.आई राजेंद्र ढाका को गुप्त सूचना मिली थी कि देवेंद्र नाम का एक शख्स नशीले पदार्थ की तस्करी में लिप्त है. जो हजरत निजामुद्दीन इलाके में हेरोइन की सप्लाई करने आने वाला है. इस जानकारी के बाद एक टीम का गठन किया गया इस टीम ने हजरत निजामुद्दीन इलाके में जाल बिछाया और जैसे ही देवेंद्र पहुंचा उसे पकड़ लिया गया. तलाशी लेने पर उसके पास से 626 ग्राम हीरोइन बरामद हुई. इसके बाद आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपी देवेंद्र ने खुलासा किया कि उसने उत्तर पूर्वी दिल्ली के मानसरोवर पार्क निवासी अजय उर्फ लंबा और बबलू से हीरोइन खरीदी थी. इस खुलासे के बाद दिल्ली के कीर्ति नगर इलाके से बबलू को गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही आरोपी गोपाल को उत्तराखंड के नैनीताल से गिरफ्तार किया गया.

देवेंद्र के पास से 5 किलो गांजा बरामद हुआ है. जिसे उसने अजय से खरीदा था. तीनों आरोपी पहले से भी ड्रग्स तस्करी में शामिल रह चुके हैं. आरोपी देवेंद्र हत्या और डकैती के एक मामले में शामिल रहा है जबकि आरोपी बबलू यादव एनडीपीएस के मामले में करीब 1 साल पहले जेल से बाहर आया था इसके अलावा आरोपी गोपाल भी नशीले पदार्थ के एक मामले में शामिल रहा है.

ऑटोलिफ्टर गैंग का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ दक्षिण जिला टीम ने एक सक्रिय ऑटोलिफ्टर को गिरफ्तार किया है और चोरी की 4 मोटरसाइकिलें बरामद की है. आरोपी कुणाल उर्फ निशांत के खिलाफ पहले से ही तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर मोटरसाइकिलें चोरी कीं और फिर बेच दिया. आरोपी कुणाल के खिलाफ पहले से ही तीन मामले दर्ज हैं, जिनमें चोरी, स्नैचिंग और घर में चोरी शामिल हैं. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसे जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने इस सफलता के लिए अपनी टीम को बधाई दी और उन्हें सम्मानित किया. पुलिस आयुक्त ने कहा कि यह ऑपरेशन अपराधियों के खिलाफ पुलिस की जीरो टॉलरेंस नीति का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें-क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स तस्करी के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का किया भंडाफोड़, 3.3 करोड़ की कोकीन बरामद

ये भी पढ़ें-दिल्ली ड्रग्स केस में ED ने दर्ज की FIR, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई तक छापेमारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details