दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सड़कों की मरम्मत में जोर-शोर से जुटी आतिशी सरकार, DMRC-NCRTC संग की समीक्षा बैठक

दिवाली तक दिल्ली की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का लक्ष्य, सीएम आतिशी ने की कई डिपार्टमेंट के अधिकारियों संग बैठक

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

अधिकारियों संग मीटिंग करती सीएम आतिशी
अधिकारियों संग मीटिंग करती सीएम आतिशी (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली: दिल्ली की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने और शहर में लोगों को बेहतर सड़कें देने के क्रम में मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (एनसीआरटीसी) के अधिकारियों के साथ इन एजेंसीज के अंतर्गत दिल्ली में आने वाली सड़कों के रिपेयरिंग की समीक्षा बैठक की.

दीपावली से पहले दिल्ली की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य रखा गया है. पूरी दिल्ली कैबिनेट और स्वयं मुख्यमंत्री आतिशी ने पिछले दिनों दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की सड़कों का निरीक्षण किया था.

दिवाली तक दिल्ली की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करेगी सरकार ! (SSOURCE: ETV BHARAT)

समीक्षा बैठक में डीएमआरसी और एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री आतिशी को अपने अंतर्गत आने वाली सड़कों के मरम्मत कार्य की प्रगति के विषय में अवगत करवाया और बताया कि पिछले हफ्ते में ज़्यादातर सड़कों में पैचवर्क और पॉटहोल्स को भरने का काम पूरा हो चुका है. अगले 2 सप्ताह के भीतर पैचवर्क और पॉटहोल्स को भरने का सारा काम पूरा हो जाएगा. मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि, सरकार के रूप में हमारी प्राथमिकता दिल्ली के लोगों को बेहतर और गड्ढा मुक्ता सड़कें देना है. इसके लिए सभी एजेंसीज युद्धस्तर पर काम कर रही है और शहर की सड़कों को बेहतर बना रही है. सीएम आतिशी ने कहा कि सड़कों को ठीक करने की दिशा में सभी एजेंसीज ने जिस तरह मिलकर काम किया है वो सराहनीय है, जिस तेजी से सड़कों को ठीक करने का काम हो रहा उससे उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल जी के मार्गदर्शन में हम दीपावली तक सभी दिल्लीवालों को गड्ढामुक्त सड़कें देंगे.

डीएमआरसी के अंतर्गत इन सड़कों की हुई मरम्मत:
महरौली-बदरपुर रोड*- ये सड़क दक्षिणी दिल्ली की बेहद महत्वपूर्ण सड़क है और इसके दोनों ओर साकेत, संगम विहार, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, खानपुर, पुष्प-विहार, दक्षिणपुरी, अम्बेडकर नगर, मदनगीर जैसे घनी आबादी वाले क्षेत्र है. जहां से रोज़ाना लाखों लोग आवाजाही के लिए इस सड़क का इस्तेमाल करते है. यहां यमेट्रो की गोल्डन लाइन का निर्माण कार्य जारी है. इस वजह से सड़क का 6.4 किमी का हिस्सा पीडब्ल्यूडी द्वारा मेट्रो को हैंडओवर किया गया है. मेट्रो के निर्माण कार्य और बरसात के दौरान जलजमाव होने से सड़क कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गई थी. बैठक में डीएमआरसी अधिकारियों ने बताया कि सड़क के बड़े हिस्से पर मरम्मत का काम पूरा कर दिया गया है और एक अन्य स्ट्रेच पर मरम्मत कार्य जारी है. जिसे 20 अक्टूबर तक पूरा कर दिया जाएगा. वजीराबाद रोड गोकलपुरी से वजीराबाद पुल तक का हिस्सा पीडब्ल्यूडी द्वारा दिल्ली मेट्रो को हैंडओवर किया गया है. 15 अक्टूबर तक मरम्मत का सारा काम पूरा कर दिया जाएगा. आउटर रिंग रोड पर हैदरपुर मेट्रो स्टेशन के नीचे की सड़क भी कई जगह क्षतिग्रस्त थी.डीएमएसआरसी द्वारा यहा पैचवर्क पूरा कर दिया गया है.

एनसीआरटीसी के अंतर्गत इन सड़कों की हुई मरम्मत:
निजामुद्दीन बस स्टैंड से रेलवे स्टेशन की सड़क आवाजाही के हिसाब से महत्वपूर्ण सड़क है जो जर्जर हालत में है. सड़क पर गड्ढें हैं और ऊपरी सतह उखड़ी हुई है. इस कारण रेलवे स्टेशन से रिंग रोड के बीच आवाजाही करने वाले लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. पीडब्ल्यूडी को एनसीआरटीसी से कोऑर्डिनेट कर तुरंत इस सड़क को रिपेयर करवाने के निर्देश दिए थे. आज बैठक में एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने साझा किया कि इस सड़क की मरम्मत का काम तुरंत शुरू किया जाएगा. ईस्टर्न अपार्टमेंट न्यू अशोक नगर मेट्रो के पास की सड़क का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त है. एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने समीक्षा बैठक में बताया कि सप्ताहभर में इस सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्से को रिपेयर कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: पटपड़गंज के इस सड़क में गड्ढे नहीं, गड्ढों से होकर जा रही है सड़क

ये भी पढ़ें- 'दिल्ली की सड़कों को जल्द मिलेगा गड्ढों से छुटकारा', सराय काले खां में सड़क की स्थिति देख भड़कीं CM आतिशी

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details