दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 7, 2024, 5:58 PM IST

Updated : Jun 7, 2024, 9:32 PM IST

ETV Bharat / state

नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने को लेकर संसद भवन के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जीत का जश्न - Celebration Outside the Parliament House

लोकसभा चुनाव 2024 में दिल्ली में बीजेपी की जीत की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने संसद भवन के बाहर जश्न मनाया. इस मौके पर मिठाइयां बांटी और पटाखे फोड़े.

संसद भवन के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का जश्न
संसद भवन के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का जश्न (Etv Bharat)

संसद भवन के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जीत का मनाया जश्न (Etv Bharat)

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव में इस बार दिल्ली में बीजेपी ने फिर से प्रचंड बहुमत हासिल की. दिल्ली में बीजेपी के सातों सांसदों ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. नरेंद्र मोदी आज एनडीए के संसदीय दल के नेता भी चुन लिए गए हैं. नरेंद्र मोदी 9 जून को शपथ लेंगे. तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की खुशी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने संसद भवन के बाहर जश्न मनाया. इस मौके पर मिठाइयां बांटी और पटाखे फोड़े.

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता काफी खुश नजर आए. कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी और फिर एक बार मोदी सरकार और नरेंद मोदी के समर्थन में नारेबाजी की. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अपने पुराने वैभव को प्राप्त करने के लिए बढ़ रहा है. बता दे की नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज ने जीत दर्ज की है. उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सेहरावत, दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी सांसद बने हैं.

यह भी पढ़ें-अपने ही गढ़ में नहीं चला 'आप का महाबल', जहां से बेटे ने पहना जीत का ताज, वहां पापा खा गए मात !

बीजेपी ने दिल्ली में गठबंधन का सूपड़ा साफ कर दिया है. गठबंधन एक भी सीट नहीं जीत पाई. जहां पर आम आदमी पार्टी चार सीटों पर मैदान में थी तीन पर कांग्रेस पार्टी थी लेकिन दोनों ही पार्टियों को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. 2025 में दिल्ली में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं इसे लेकर बीजेपी के कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं. क्योंकि इस बदले हुए राजनीतिक वातावरण का प्रभाव पड़ेगा. वहीं आप के सामने दिल्ली में अपनी सत्ता बचाने की चुनौती बढ़ गई है.

दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में भी जश्न का माहौल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने पर पंडित पंत मार्ग स्थित दिल्ली प्रदेश कार्यालय में आज भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की एक दूसरे को मिठाई खिलाई. इस दौरान नई दिल्ली से बीजेपी की नवनिर्वाचित सांसद बांसुरी स्वराज, उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के निर्वाचित सांसद योगेंद्र चंदोलिया भी मौजूद रहे. साथ ही अल्पसंख्यक मोर्चा ओबीसी मोर्चा, एससी/ एसटी मोर्चा के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे. प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा जश्न मनाते हुए ढोल नगाड़े की धुन पर नाचे.

यह भी पढ़ें-विधानसभा चुनाव में भी जीत के लिए जनता के बीच जाएंगे और उनकी समस्याओं पर काम करेंगे- हर्ष मल्होत्रा

Last Updated : Jun 7, 2024, 9:32 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details