दिल्ली

delhi

दिल्ली में बुजुर्गों और विधवा महिलाओं को पेंशन नहीं मिलने पर भाजपा ने किया प्रदर्शन - DELHI BJP PROTEST OVER PENSION

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 23, 2024, 2:58 PM IST

BJP protests over delay in pensions: भाजपा ने शुक्रवार को बुजुर्गों और विधवा महिलाओं के लिए पेंशन जारी करने में पांच महीने की देरी को लेकर AAP के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा ने दिल्ली सरकार को 24 घंटे में पैसा जारी करने का अल्टीमेटम भी दिया. हालांकि, AAP सरकार ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि बकाया पेंशन बुजुर्गों के बैंक खातों में जमा हो रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में बुजुर्गों को पेंशन नहीं मिलने के विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने लाजपत नगर पार्ट 2 इलाके में प्रदर्शन किया. इसका नेतृत्व भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने किया. इसमें दक्षिणी दिल्ली के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी, बीजेपी सांसद योगेंद्र चंदोलिया, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह, दिल्ली प्रदेश महामंत्री विक्रम मित्तल समेत कई कार्रकर्ता शामिल हुए. इस दौरान भाजपा नेताओं ने अरविंद केजरीवाल पर कई गंभीर आरोप भी लगाए. वहीं, इसमें बड़ी संख्या में बुजुर्ग, विधवा महिलाएं और समर्थक इस प्रदर्शन में शामिल हुए और केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल सरकार पिछले कई महीनों से गरीब बुजुर्गों और विधवा महिलाओं की हकमारी कर रहे हैं. उनको पेंशन नहीं दी जा रही है. सचदेवा ने चेतावनी दी कि यदि 24 घंटे के भीतर पेंशन जारी नहीं की गई तो बीजेपी दिल्ली सरकार का घेराव करेगी. सचदेवा ने कहा कि जिन बुजुर्गों की सेवा होनी चाहिए थी, उन्हें लूट लिया गया है.

AAP सरकार कर रही पेंशन रोकने का काम:बुजुर्गों की पेंशन नहीं मिलने पर भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कई महीनों से बुजुर्गों को उनकी पेंशन नहीं मिल रही है. केजरीवाल की मानसिकता लूट और भ्रष्टाचार से जुड़ी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल बुजुर्गों के हक का पैसा हड़प चुके हैं और अब जनता को उनके भ्रष्टाचार के बारे में पता चल चुका है.

यह भी पढ़ें-'डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जजों को केवल 15 हजार रुपये पेंशन’, सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

आतिशी का BJP पर तंजःवहीं, दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि काफी संघर्ष के बाद केजरीवाल सरकार ने बुजुर्गों की रुकी हुई पेंशन शुरू कर दी है. पिछले पांच महीने की पेंशन बुजुर्गों के बैंक खातों में जमा हो रही है. पिछले 5 महीनों से भाजपा की केंद्र सरकार ने दिल्ली के 1 लाख बुजुर्गों की वृद्धावस्था पेंशन रोकी हुई थी. बुज़ुर्ग बहुत परेशान थे. केजरीवाल सरकार ने लड़-लड़ कर बुजुर्गों की रुकी हुई पेंशन को शुरू करवा दिया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ ने EWS की सीटों में बढ़ोतरी और ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर किया प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details