उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में स्कूटी सवार दो छात्र गहरी खाई में गिरे, एक ने मौके पर तोड़ा दम, दूसरे की हालत गंभीर

मसूरी में देहरादून उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के छात्र सड़क हादसे का शिकार, एक युवक की खाई में गिरने से हुई मौत

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
मसूरी घटना स्थल की तस्वीर. (ETV Bharat)

मसूरी: देहरादून जिले के मसूरी में सोमवार सात अक्टूबर को बड़ा हादसा हो गया. मसूरी क्लाउड एंड के पास भद्रराज मंदिर जाने वाले मार्ग पर स्कूटी बेकाबू होकर गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में स्कूटी सवार 19 साल के युवक की मौत हो गई. जबकी दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है.

मसूरी कोतवाल अरविंद चौधरी ने बताया कि पुलिस को मसूरी क्लाउड एंड से आगे भद्रराज मंदिर रोड स्कूटी के खाई में गिनरे की सूचना मिली थी. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, फायर सर्विस और 108 एंबूलेंस सेवा के तत्काल मौके पर पहुंची. पुलिस और फायर सर्विस के जवानों ने खाई में उतरकर स्कूटी सवार दोनों युवकों का रेस्क्यू किया.

पुलिस दोनों युवकों शिफॉन (उम्र करीब 19 वर्ष) पुत्र सत्तार निवासीगण ग्राम भुड्डी नयागांव थाना प्रेम नगर जनपद देहरादून और शहवाज (उम्र करीब 19 वर्ष ) पुत्र नसीबुद्दीन निवासीग ग्राम भुड्डी नयागांव थाना प्रेम नगर जनपद देहरादून को उप जिला चिकित्सालय मसूरी भेजा.

पुलिस के मुताबिक जिला चिकित्सालय मसूरी के डॉक्टरों ने शिफॉन का मृत घोषित कर दिया. वहीं गंभीर रूप से घायल शहवाज को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया. पुलिस के अनुसार दोनों युवक देहरादून में उत्तरांचल यूनिवर्सिटी से बीबीए और लॉ की पढ़ाई कर रहे है.

मसूरी कोतवाल अरविंद चौधरी ने बताया कि हादसे के कारणों का अभीतक पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं मृतक और घायल युवक के परिजनों को हादसे की जानकारी दे गई है. दोनों युवक सोमवार सुबह ही स्कूटी पर देहरादून से मसूरी घूमने आए थे. इस दौरान ये हादसा हो गया. परिजनों ने शिफॉन का पोस्टमॉर्टम न कराये जाने को लेकर प्रशासन से अनुमति ले ली गई थी, जिसके बाद परिजनों को शिफॉन को शव सौंप दिया गया.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details