उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस ने 3 अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार, प्रॉपर्टी कमीशन को लेकर हुआ था विवाद - Kidnapper Arrested

Kidnapper Arrested देहरादून पुलिस ने 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. प्रॉपर्टी के कमीशन को लेकर हुए विवाद के बाद तीनों आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया था.

Kidnapper arrested
किडनैपर गिरफ्तार (PHOTO- UTTARAKHAND POLICE)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 19, 2024, 9:26 PM IST

देहरादूनःथाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने तमंचे के बल पर युवक के अपरहण का प्रयास करने वाले 3 आरोपियों को दून यूनिवर्सिटी रोड और अजबपुर फ्लाईओवर के नीचे से गिरफ्तार किया. जबकि एक विधि विवादित किशोर को संरक्षण में लिया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है. प्रॉपर्टी के कमीशन को लेकर हुए विवाद के चलते आरोपियों ने घटना को अंजाम देने का प्रयास किया था. पुलिस की कार्रवाई होने के बाद आरोपी अपहरण युवक को रास्ते में ही छोड़कर भाग गए थे.

18 मई को थाना नेहरू कॉलोनी को सूचना मिली कि कुछ अज्ञात लड़कों ने एक लड़के का तमंचे के बल पर अपहरण कर लिया है. सूचना मिलते ही थाना स्तर से अलग-अलग टीमें गठित कर आने जाने वाले वाहनों की सघन चेकिंग की गई. पुलिस की चेकिंग देख आरोपी अपहरण व्यक्ति को दून यूनिवर्सिटी रोड पर छोड़कर फरार हो गए.

घटना के संबंध में पीड़ित की तहरीर के आधार पर थाना नेहरू कॉलोनी में मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल एक आरोपी प्रशांत पंडित को घटना में प्रयोग तमंचा के साथ दून यूनिवर्सिटी रोड से गिरफ्तार किया. प्रशांत से पूछताछ में मिली जानकारी से पुलिस ने 2 अन्य आरोपी मयंक अग्रवाल और शशांक साहू को अजबपुर फ्लाईओवर के नीचे से गिरफ्तार किया. घटना में शामिल एक विधि विवादित किशोर को पुलिस संरक्षण में लिया गया.

थाना नेहरू कॉलोनी प्रभारी मोहन सिंह ने बताया कि प्रॉपर्टी के कमीशन को लेकर हुए विवाद के बाद अपहरण की घटना को अंजाम दिया गया था. पुलिस द्वारा तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है.

युवक पर हमला करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार: वहीं एक दूसरे मामले में कोतवाली नगर पुलिस ने युवक पर जानलेवा हमला करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आपसी विवाद के बाद आरोपियों ने धारदार हथियारों से युवक पर जानलेवा हमला किया था. घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहे थे.

बता दें कि 15 मई को नाजिम निवासी गांधी रोड ने शिकायत दर्ज कराई थी कि शाकिब और उसके अन्य साथियों ने उनके भाईयों पर धारदार हथियार लोहे की रोड आदि से जान से मारने की नियत से हमला किया और उसके भाई फिरोज के सिर पर वारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. जिसके बाद पुलिस ने मोहम्मद उमर और शाकिब को गिरफ्तार किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा दिया है.

ये भी पढ़ेंःजेल से छूटते ही फिर सक्रिय हुई महिला तस्कर, 78 लाख की स्मैक के साथ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details