उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

DAV PG कॉलेज में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर हंगामा, मोबाइल टावर पर चढ़ा स्टूडेंट

देहरादून डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर मोबाइल टॉवर पर चढ़ा एनएसयूआई का छात्र.

DEHRADUN DAV PG STUDENT
देहरादून में मोबाइल टावर पर चढ़ा छात्र (ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

देहरादून: उत्तराखंड के कई महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में अभीतक छात्र संघ चुनाव नहीं हुए हैं. छात्र संघ चुनाव में हो रही देरी का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. छात्र नेता अलग-अलग कॉलेजों में विरोध-प्रदर्शन कर छात्र संघ चुनाव की मांग रहे हैं. ऐसा ही कुछ मंगलवार 22 अक्टूबर को राजधानी देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में हुआ. जब एक स्टूडेंट छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गया.

छात्र का नाम हरीश जोशी बताया जा रहा है. हरीश जोशी एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) की तरफ से छात्र संघ अध्यक्ष के पद के लिए चुनावी तैयारी भी कर रहा है. वहीं एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी का कहना है कि एनएसयूआई काफी दिनों से पूरे प्रदेश में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग कर रही है. सरकार की तरफ से जो शैक्षणिक कैलेंडर जारी किया गया था, उसके अनुसार सितंबर तक छात्र संघ चुनाव हो जाने चाहिए थे, लेकिन अभीतक ऐसा नहीं हुआ.

DAV PG कॉलेज में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर हंगामा (ETV Bharat)

विकास नेगी ने कहा कि सरकार ने कुछ साल पहले यह निर्णय लिया था कि समूचे प्रदेश में एक साथ छात्र संघ चुनाव कराये जाएं, लेकिन सरकार पूरे प्रदेश के महाविद्यालयों में एक साथ चुनाव कराने की स्थिति में नहीं है. इसीलिए आज बाध्य होकर संगठन के छात्र नेता हरीश जोशी को मोबाइल टावर पर चढ़ना पड़ा.

एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी का कहना है कि जब तक मोबाइल टावर पर चढ़े छात्र को उचित आश्वासन नहीं मिलता है, तब तक वह टावर से नीचे नहीं उतरेगा. इधर टावर पर चढ़े छात्र के समर्थन में एनएसयूआई के कई कार्यकर्ता सड़क पर जमे हुए हैं. वहीं पुलिस भी मौके पर पहुंचकर छात्र को समझाने का प्रयास कर रही है.

पढ़ें--

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details