छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मानसून लौटने के बाद भी आकाशीय बिजली का कहर, सरगुजा संभाग में मौत

छत्तीसगढ़ से मानसून की वापसी हो चुकी है. उसके बावजूद भी प्रदेश में आकाशीय बिजली से मौतें हो रही है

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

DEATH BY LIGHTNING IN CG
आकाशीय बिजली से मौत (ETV BHARAT)

सरगुजा: छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सरगुजा संभाग में बीते दो दिनों से बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. बुधवार को सरगुजा के सीतापुर में एक परिवार खेत में काम कर रहा था. इस दौरान तेज बारिश होने लगी. जिसके बाद परिवार के सदस्य आम के पेड़ के नीचे खड़े हो गए. इस दौरान तभी आसमान से बिजली गिरी और उसके बाद इन लोगों पर आफत टूट पड़ी.

आकाशीय बिजली से एक महिला की मौत: यह पूरी घटना सीतापुर के बरबहला पारा की है. यहां आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौके पर मौत हो गई. जबकि उसके परिवार के चार अन्य लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए पत्थलगांव के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिवार के सदस्य में महिला के पति, बेटी और भतीजा गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिस महिला की मौत हुई है. उसका नाम मनीषा टोप्पो बताया जा रहा है.

जिन लोगों पर आकाशीय बिजली का कहर टूटा हैं. वह सभी लोग सरगुजा के सीतापुर के रहने वाले हैं. इसमें 45 साल के मनीषा नाम की महिला की मौत हो गई है. जबकि चार लोग घायल हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है: जेम्स मिंज, पत्थलगांव खण्ड चिकित्सा अधिकारी

छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली से मौतें: छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली से मौतें अगस्त और सितंबर में भी हुई है. 22 सितंबर 2024 को जांजगीर चांपा के सकुली गांव में आकाशीय बिजली की वजह से एक 11 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. यहां कुल 22 लोग तालाब के किनारे पिकनिक मनाने गए थे तभी बिजली गिरी. इसके बाद 23 सितंबर को राजनांदगांव के मनगट्टा में बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में चार बच्चे शामिल थे.

जब एक साथ जली चिताएं तो रो पड़ा पूरा गांव, आसमान से बरसी मौत के बाद मातम

सोमानी में बिजली गिरने से 8 की मौत, मरने वालों में 5 स्कूली बच्चे शामिल, सीएम ने किया मदद का ऐलान

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, एक बच्चे की मौत, 8 लोग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details