दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शाहबाद डेयरी इलाके के पप्पू कॉलोनी में चला डीडीए का बुलडोजर, लोगों ने लगाए ये आरोप - DDA action in Shahbad Dairy area

DDA action in Shahbad Dairy area: दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में रविवार को डीडीए का बुलडोजर गरजा. वहीं स्थानीय ने अधिकारियों के ऊपर कई आरोप लगाते हुए रोष जताया. पढ़ें पूरी खबर..

शाहबाद डेयरी इलाके में डीडीए कार्रवाई
शाहबाद डेयरी इलाके में डीडीए कार्रवाई (ETV Bharat)

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 23, 2024, 11:04 PM IST

लोगों ने लगाए डीडीए पर आरोप (ETV Bharat)

नई दिल्ली:बाहरी उत्तरी दिल्ली के शाहबाद डेयरी थाना इलाके में रविवार को प्रशासन की तरफ से अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया था. डीडीए अधिकारियों की मौजूदगी में इलाके में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई. इस दौरान लोगों में रोष देखने को मिला.

वहीं जिन मकानों पर यह कार्रवाई की गई, उनमें से कुछ लोगों ने यह आरोप लगाया कि इससे पहले डीडीए वालों की तरफ से पैसों की डिमांड भी की गई थी. पैसे न देने के चलते ही डीडीए द्वारा यह कार्रवाई की गई है. प्लॉट बेचने वाले घर डीडीए अधिकारियों का आना जाना है. डीडीए अधिकारी कल शाम पहला नोटिस लगा के गए और आज सुबह हमसे कह रहे हैं कि ये तीसरा नोटिस है. सबके ऊपर दबाव बनाया गया कि पैसा दो तभी मकान बचेगा.

यह भी पढ़ें-कोर्ट आदेश के बाद यमुना फ्लड के मैदानी एर‍िया में चला DDA का बुलडोजर, अवैध अखाड़े और धार्म‍िक स्‍ट्रक्‍चर हटाया

एक अन्य व्यक्ति ने आरोप लगाया कि इस इलाके में भू-माफियाओं द्वारा कई प्लॉट बेचे गए हैं. हालांकि इन सबके बावजूद, भू-माफिया और डीडीए अधिकारी आपस में मिलसे हुए हैं. इससे पहले बीते शनिवार को भी डीडीए द्वारा इलाके में बुलडोजर चलाए गए थे. इस कार्रवाई के बाद इलाके के लोगों में खौफ है, कि आगे जाकर उनके मकान के खिलाफ ही कार्रवाई न हो जाए. वहीं कई लोगों ने इसे लेकर रोष भी जताया है.

यह भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा में चला प्राधिकरण का बुलडोजर, 10 करोड़ की जमीन को कराया कब्जा मुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details