दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में डांडिया रास की धूम, सिंगर राहुल वैद्य के गानों पर खूब थिरकी 'दिल्ली'

-मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में डांडिया रास का आयोजन -बड़ी तादाद में लोगों ने डांडिया का लुत्फ लिया -सिंगर राहुल वैद्य के गानों पर झूमे लोग

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में डांडिया रास का आयोजन
मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में डांडिया रास का आयोजन (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिवाली फेस्टिव की धूम देशभर में देखने को मिल रही हैं. राजधानी में भी दिवाली से पहले रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में इंडिया गेट के नजदीक मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में दो दिवसीय डांडिया रास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. यह आयोजन राजस्थान क्लब द्वारा किया जा रहा है. 18 अक्टूबर की शाम को आयोजित इस डांडिया नाइट में फेमस सिंगर राहुल वेद्य ने समां बांध दिया. हजारों की संख्या में मौजूद लोग बैंड पर थिरकते नजर आए. संस्था के महामंत्री डॉ. सुनील प्रकाश ने 'ETV भारत' को बताया कि 56 वर्ष यानी 1968 में संस्था दिवाली से पहले इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. संस्था का प्रयास रहा है कि सांस्कृतिक परम्परा को बढ़ावा मिले और देशवासियों का स्वस्थ मनोरंजन किया जाए.

सिंगर राहुल वैद्य ने बांधा समां, दमदार थिरके कदम
उन्होंने आगे बताया कि इस बार दिल्ली के लोगों के लिए डांडिया रास में डांडिया कलाकार और मशहूर प्ले बेक सिंगर राहुल वैद्य को आमंत्रित किया गया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब डांडिया रास में एंट्री चार्ज लिया गया है. इस बार मैन स्टेज के पास की ग्राउंड की एंट्री टिकट 3000 रुपए और बाकी ग्राउंड की 1000 रुपए है.

मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में डांडिया रास की धूम (SOURCE: ETV BHARAT)

डांडिया रास कार्यक्रम बेहद आकर्षक होता है. डॉ. सुनील ने बताया कि इस आयोजन की तैयारियां करीब तीन महीने से चल रही थीं. एक सप्ताह से 20- 20 घंटे काम किया गया, तब जाकर इस कार्यक्रम का सफल आयोजन हो पाया है, डांडिया रास में शामिल हुई रत्ना ने बताया कि वह गुजरात की रहने वाली हैं. फिलहाल दिल्ली के जहांगीरपुरी में रहती हैं. उनको डाडिया प्रोग्राम में आकर काफी अच्छा लगा. उन्होंने अपने परिवार के अन्य लोगों के साथ जम कर डांडिया खेला.

करोल बाग की रहने वाली स्वाति ने बताया कि उनको इस इवेंट की जानकारी इंस्टाग्राम से मिली थी. बिना देरी किए उन्होंने इसके टिकट बुक किए और दोस्तों के साथ डांडिया रास का आनंद लेने पहुंच गई. उन्होंने खूब डांडिया खेला. इसके अलावा उनको यहां का खाना भी काफी पसन्द आया.

बता दें कि राजस्थान क्लब द्वारा आयोजित इस डांडिया रास में विशेष स्टॉल भी लगाई गई हैं. इसके अलावा दिल्ली वालों के लिए विशेष तौर पर राजस्थान और पुरानी दिल्ली के जायके का भी बेहतर इंतजाम किया गया है.

अगर आप भी इस डांडिया रास का आनंद लेना चाहते है तो आज 19 अक्टूबर की शाम 6 बजे मेजर ध्यान चंद स्टेडियम पहुंच सकते हैं. आज सिंगर भूमि त्रिवेदी समां बांधेगी. यहां पहुंचने का सब से आसान माध्यम दिल्ली मेट्रो का सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन है, जहां से महज 1 से 1.5 किलो मीटर दूर इसकी लोकेशन है. ऑटो या बस भी पहुंच सकते हैं. कार से आने वालों की लिए स्टेडियम में पेड पार्किंग की भी सुविधा रखी गई है.

ये भी पढ़ें-पूर्व मिस इंडिया सिमरन आहूजा के साथ डांडिया की धुन पर खूब झूमे पलामू के लोग

ये भी पढ़ें-नवरात्रि के मौके पर ग्रेटर कैलाश में किया गया डांडिया नृत्य का आयोजन

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details