मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह में ऑन ड्यूटी जुआ खेलते नजर आए वनकर्मी, वन मंत्री के प्रभार वाले जिले का मामला - Damoh Forest Officers Gambling

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 26, 2024, 3:39 PM IST

वन मंत्री रामनिवास रावत के प्रभार वाले जिले में कुछ वनकर्मियों के जुआ खेलने का मामला सामने आया है. बताया गया है कि ऑन ड्यूटी यह वनकर्मी जुआ खेल रहे थे. वहीं वीडियो सामने आने के बाद डीएफओ ने जांच कर उचित कार्रवाई की बात कही है.

DAMOH FOREST OFFICERS GAMBLING
दमोह में ऑन ड्यूटी जुआ खेलते नजर आए वनकर्मी (ETV Bharat)

दमोह:ड्यूटी के नाम पर नदारद निरंकुश वनकर्मियों का ताश पत्ती खेलते हुए एक वीडियो सामने आया है. यह वनकर्मी अपने ड्यूटी पॉइंट को छोड़कर ऑफिस के अंदर ही ताश की पत्ती खेल रहे हैं. मामला संज्ञान में आने के बाद अब अधिकारी कार्रवाई की बात कर रहे हैं.

वन मंत्री के प्रभार वाले जिले का मामला (ETV Bharat)

ऑन ड्यूटी जुआ खेलते वनकर्मी

वनकर्मियों का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वन कर्मी ड्यूटी करने के बजाए, ऑफिस के अंदर ही ताश पत्ती खेलते नजर आ रहे हैं. मामला पथरिया के सहायक वन परिक्षेत्र कार्यालय का है. पथरिया सहायक वन परिक्षेत्र भवन के अंदर तीन वन कर्मियों का जुआ खेलने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में दिख रहे वन कर्मियों में बटियागढ़ ब्लॉक अंतर्गत कैथौरा वीट गार्ड आशीष जैन, तिंदुआ वीट के मुकेश, सेमर कछार वीट गार्ड ओमप्रकाश कोरी बताएं जा रहे हैं.

वन मंत्री के गृह जिले की घटना

जानकारी के अनुसार बीट गार्ड अपनी ड्यूटी के दौरान पथरिया थाना से सटे वन चौकी भवन में जुआ खेलते नजर आ रहे हैं. लोगों के बीच यह वर्दीधारियों का ताश के पत्ते खेलते हुए वायरल वीडियो अधिकारियों के लिए परेशानी बना हुआ है. कारण यह है की प्रदेश के वन मंत्री रामनिवास रावत दमोह जिले के ही प्रभारी मंत्री हैं. वन मंत्री के प्रभार वाले जिले में जब वीट गार्ड यह काम कर रहे हैं, तो समझा जा सकता है कि उन्हें किसी का कोई डर नहीं है. क्षेत्र में वन कर्मियों के इस वीडियो को देखकर वन विभाग की खूब फजीहत हो रही है.

यहां पढ़ें...

टार्गेट पर मोहन यादव के मिनिस्टर! मंत्री जी क्यों मांग रहे पैसा, मामला सुन चौंक जाएंगे आप

टाइगर रिजर्व में चिकन पार्टी की जांच का मामला, NTCA ने पत्र लिखकर मध्य प्रदेश सरकार से क्यों मांगी रिपोर्ट

डीएफओ ने कही जांच की बात

लोगों का कहना है कि वनों की कटाई ऐसे ही वीट गार्ड्स के कारण जोरों पर है. यह गार्ड शासकीय कार्यालय को जुए का अड्डा बनाए हुए हैं. जब वनों की रक्षा करने वाले ही ताश के पत्तों में मशगूल हो तो वनों की कटाई होना आम बात है. वहीं इस संबंध मेंडीएफओ महेंद्र कुमार उइके का कहना है कि 'मामला संज्ञान में आया है. वीडियो की जांच कराई जा रही है. तस्दीक होने पर कार्रवाई की करेंगे.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details