हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तकलेच में बादल फटने से टूटी सड़क हुई बहाल, शुक्रवार रात से यहां फंसे थे सेबों के ट्रक, DC और SP ने किया निरीक्षण - Taklech Road Restored

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 19, 2024, 7:38 AM IST

Damaged Road Restored in Taklech: रामपुर के तकलेच में बादल फटने के बाद क्षतिग्रस्त सड़क को बहाल कर दिया गया है. शुक्रवार रात से ही यहां पर सेब के ट्रक फंस गए थे, जिन्हें सड़क बहाल करने के बाद यहां से निकाला गया है. डीसी शिमला और एसपी शिमला ने भी बहाल हुई सड़क का निरीक्षण किया.

Damaged Road Restored in Taklech
तकलेच में क्षतिग्रस्त सड़क बहाल (ETV Bharat)

रामपुर: उपमंडल रामपुर में तकलेच क्षेत्र के डमराली में बादल फटने से क्षतिग्रस्त हुई सड़क को बहाल कर दिया गया है. सड़क बहाली के बाद डीसी शिमला और एसपी शिमला ने भी तकलेच में निरीक्षण किया. बता दें कि यहां पर 16 अगस्त की रात से सेब के ट्रक फंसे हुए थे. सड़क बहाल होने के बाद ही इन ट्रकों की आवाजाही शुरू हो पाई है. वहीं, डीसी शिमला अनुपम कश्यप ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए हैं कि डमराली तक पहुंचने वाले मार्ग के बहाली के काम में तेजी लाई जाए. इसके अलावा स्थानीय पंचायत को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए.

बीते शुक्रवार रात को फटा बादल

तकलेच के डमराली में 16 अगस्त को बादल फटा, जिससे साथ लगते नालों में फ्लैश फ्लड आ गया और यहां की सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. सड़क के अलावा यहां पर कई जगह कलवट टूटे गए थे. डीसी शिमला अनुपम कश्यप ने बताया, "तकलेच तक सड़क बहाल हो चुकी है. यहां फंसे हुए सेब के ट्रकों को निकाल दिया गया है. डमराली तक सड़क बहाल करने का काम चला हुआ है. यहां पर मशीन की मदद से कटिंग करके मार्ग तैयार किया जा रहा है." इस दौरान डीसी शिमला के साथ एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी, एसडीएम रामपुर निशांत तोमर, डीएसपी नरेश शर्मा, लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, विद्युत विभाग के अधिकारियों समेत स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधि मौजूद रहे.

डीसी और एसपी शिमला ने तकलेच में सड़क का किया निरीक्षण (ETV Bharat)

सर्च ऑपरेशन में शामिल टीमों का जताया आभार

वहीं, इस मौके पर डीसी अनुपम कश्यप और एसपी संजीव कुमार गांधी ने समेज त्रासदी में लापता लोगों के लिए चलाए गए सर्च ऑपरेशन को लेकर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आर्मी और सीआईएसएफ की टीमों का विशेष आभार व्यक्त किया. डीसी अनुपम कश्यप ने कहा, "इस बड़े सर्च ऑपरेशन में सभी टीमों का काम काबिले तारीफ रहा है. 85 किलोमीटर के दायरे में सर्च ऑपरेशन को चलाया गया. टीम के हर सदस्य ने सर्च ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाई है. अभी तक कई शवों को बरामद कर लिया गया है. जबकि कई शवों की शिनाख्त कर उन्हें परिजनों को सौंप दिया गया है. बाकी बचे कुछ शवों का डीएनए मिलान जारी है."

इस दौरान डीसी शिमला अनुपम कश्यप और एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी ने एनडीआरएफ यूनिट के कोटला कैंप, सीआईएसएफ के झाकड़ी और आर्मी के अवेरीपट्टी कैंप में पूरी टीम के साथ बैठक करते हुए आभार जताया. उन्होंने सभी यूनिटों से भविष्य में आपदा के समय सतर्क रहने और सहयोग करने की अपील की. इस दौरान संबंधित यूनिट के आला अधिकारी भी बैठक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:विधायक ने किया डमरोली का दौरा, बादल फटने से हुए नुकसान का लिया जायजा

ये भी पढ़ें: रामपुर में फिर फटा बादल, प्रशासन की टीम मौके के लिए हुई रवाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details