झारखंड

jharkhand

बीएसएल प्लांट में गैस रिसाव से प्रभावित मजदूरों से मिलने अस्पताल पहुंचे पूर्व सांसद ददई दुबे और विधायक बिरंची, मजदूरों का जाना हाल - Gas Leakage In BSL Plant

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 6, 2024, 2:20 PM IST

Workers affected by gas leakage in BSL plant. बोकारो स्टील प्लांट में गैस रिसाव के बाद कई मजदूरों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. इसकी सूचना मिलते ही पूर्व सांसद ददई दुबे और बोकारो विधायक बिरंची नारायण बोकारो जनरल अस्पताल पहुंचे और मरीजों का हाल जाना.

http://10.10.50.75//jharkhand/06-April-2024/jh-bok-02-dadaidubeyandbiranchireachedthehospitaltomeettheworkersaffectedbythegasleak17workershavebeenaffected-10031_06042024123351_0604f_1712387031_99.jpg
Gas Leakage In BSL Plant

गैस रिसाव से प्रभावित मरीजों से मिलने अस्पताल पहुंचे ददई दुबे और बिरंची नारायण बयान देते.

बोकारोःबीएसएल प्लांट में गैस रिसाव के बाद कई मजदूरों को बोकारो जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां मजदूरों का इलाज चल रहा है. वहीं मामले की जानकारी मिलने पर पूर्व सांसद ददई दुबे और बोकारो विधायक बिरंची नारायण बीजीएच पहुंचे. जहां दोनों नेताओं ने घायलों का हाल-चाल लिया. साथ ही चिकित्सकों से बातचीत कर जानकारी ली.

बीएसएल प्रबंधन को प्लांट की स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत

इस मौके पर दोनों नेताओं ने कहा कि सभी मजदूर सुरक्षित हैं. बीएसएल प्लांट के प्रबंधन को प्लांट की स्थिति पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि बोकारो स्टील प्लांट पूरी तरह से जर्जर हो चुका है. ददई दुबे ने बताया कि 17 मजदूरों का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल में चल रहा है, जबकि एक का इलाज क्रिटिकल केयर यूनिट में चल रहा है.

डीडीसी समेत जिला स्तरीय पदाधिकारी कर रहे स्थिति की निगरानी

बीएसएल प्लांट में गैस रिसाव की सूचना प्राप्त होने के बाद जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. डीसी विजया जाधव स्वयं पूरी स्थिति पर निगरानी बनाई हुई हैं. मौके पर डीडीसी संदीप कुमार, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शक्ति समेत अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी पहुंच गए हैं. एंबुलेंस एवं फायर बिग्रेड टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है.

स्थिति नियंत्रण में, लोगों से नहीं घबराने की डीसी ने की अपील

डीसी ने बताया कि दो-तीन कर्मियों के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना है. जिला प्रशासन ने कंपनी प्रबंधन से मामले में रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कर्मियों और आम लोगों से नहीं घबराने की अपील की है. उन्होंने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में हैं और प्रशासन हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है.

शनिवार की सुबह बोकारो स्टील प्लांट में हुआ था गैस का रिसाव

बताते चलें कि शनिवार की सुबह लगभग 10:00 बजे बोकारो स्टील प्लांट के हॉट स्ट्रिप मिल में जाने वाले गैस पाइपलाइन में रिसाव हो गया था. जिससे प्लांट में अफरा-तफरी मच गई. प्लांट में काम कर रहे मजदूर अपनी जान बचाकर भागने लगे थे. वहीं गैस के दुर्गंध के कारण प्लांट के बाहर एडीएम बिल्डिंग सिटी सेंटर सेक्टर 2 में भी लोग दहशत में आ गए थे.

ये भी पढ़ें-

बीएसएल प्लांट में गैस पाइपलाइन फटने से लगी आग, मची अफरा-तफरी, कई कर्मियों को सांस लेने में दिक्कत - Fire In BSL Plant

आयरन फैक्ट्री में काम के दौरान गिरा मजदूर, इलाज के दौरान मौत, शव के साथ फैक्ट्री का गेट जाम - Woker Died In Iron Factory

Bokaro Steel Plant: बीएसएल प्लांट में हादसा, काम के दौरान मजदूर हुआ घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details