उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

साइबर ठगों के जाल में फंसा व्यक्ति, लालच में गंवाए लाखों रुपए - Cyber ​​crime in Haldwani

हल्द्वानी में एक व्यक्ति को लालच महंगा पड़ गया. साइबर ठगों ने व्यक्ति को पुरानी मुद्रा के बदले करोड़ों रुपए देने का झांसा दिया. व्यक्ति को जब ठगी का अहसास हुआ तो वह पुलिस के पास पहुंचा. शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Cyber ​​fraud with a person in Haldwani
साइबर ठगों के जाल में फंसा व्यक्ति (Photo- ETV Bharat)

हल्द्वानी: कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने जालसाजों के झांसे में आकर अपनी जमा पूंजी गंवा दी. जालसाजों पीड़ित के पास मौजूद पुरानी मुद्रा को बड़ी कीमत पर खरीदने का झांसा देकर उनसे 4 लाख 63 हजार रुपये हड़प लिए. जिसके बाद पीड़ित ने साइबर थाना पंतनगर में मुकदमा दर्ज कराया. अब इस मामले की जांच हल्द्वानी कोतवाली पुलिस कर रही है.

पुलिस में दी तहरीर में कोतवाली क्षेत्र के भोटिया पड़ाव निवासी हरप्रीत सिंह ने बताया कि पांच सितंबर को उन्होंने फेसबुक पर पुरानी मुद्रा खरीदने का विज्ञापन देखा. विज्ञापन में दिए नंबर पर उन्होंने फोन किया और बताया कि उनके पास पुरानी मुद्रा है. जिसे वह बेचना चाहते हैं. जालसाज ने हरप्रीत से उनके पास मौजूद मुद्रा की फोटो भेजने को कहा. इसके बाद हरप्रीत ने पुरानी मुद्रा का फोटो खींच भेज दिया.

जालसाज ने फोटो देखने के बाद हरप्रीत से कहा कि वह उनके पास मौजूद पुरानी मुद्रा के बदले डेढ़ करोड़ रुपये दे सकते हैं. इतनी बड़ी रकम सुनकर हरप्रीत खुश हो गया. इसके बाद जालसाज जो कहता गया, हरप्रीत करते गए. जालसाज ने हरप्रीत से ऑनलाइन पंजीकरण कराया. इसके बाद जालसाज टैक्स और अन्य चार्ज बताकर 6 सितंबर से 14 सितंबर तक 4 लाख 63 हजार रुपये ठग लिए. जालसाज ने जब और पैसे मांगे तो हरप्रीत ने अपने दोस्त से उधार मांगे.

दोस्त ने वजह पूछी तो ठगी का खुलासा हुआ. इसके बाद हरप्रीत को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का एहसास हुआ.पुलिस क्षेत्राधिकारी नितिन लोहनी ने बताया कि मामले की जांच हल्द्वानी कोतवाली पुलिस द्वारा की जा रही है. आरोपी के खिलाफ जल्द करने की जाएगी.
पढ़ें-बैंककर्मियों ने कस्टमर से की धोखाधड़ी, मिलीभगत कर दूसरे खातों में ट्रांसफर किए रुपए, मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details