दिल्ली

delhi

ड्रग्स के 71 कैप्सूल निगलकर इथोपिया से दिल्ली पहुंचा तस्कर, एयरपोर्ट पर बिगड़ी चाल, अरेस्ट

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 13, 2024, 7:04 PM IST

Drugs Smuggler Arrested: कस्टम अफसरों ने नाइजीरियाई मूल के एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसने कोकिन से भरे 71 कैप्सूल निगल लिया था. शक होने पर जब जांच हुई तो पोल खुली.

d
d

नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम अधिकारियों ने एक ऐसा शातिर ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है, जिसने करीब 16 करोड़ रुपए के कोकिन से भरे 71 कैप्सूल को निगल लिया था. आरोपी नाइजीरियाई मूल का है और इथोपिया से यहां आया था. घटना तीन मार्च की है. कुछ दिनों तक उसको अस्पताल में एडमिट उसके पेट से कैप्सूल निकाले गए.

बताया जा रहा है कि आरोपी जब एयरपोर्ट पर उतरा तो उसके चाल ढाल और भाव से सीमा शुल्क अधिकारियों को शक हुआ. उस पर निगरानी रखी गई. जांच के दौरान शक हुआ और कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने कुछ कैप्सूल निगलने की बात कही. उसके बाद उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसकी गिरफ्तारी 3 मार्च को ही की गई थी, लेकिन कोकीन वाला काफी कैप्सूल उसके पेट में था तो सफदरजंग में भर्ती करने के बाद उसका इलाज शुरू हुआ.

यह भी पढ़ेंः 15 मार्च से दिल्ली में होगा इंडिया इंटरनेशनल ईवी शो, 10 देशों की 150 से ज्यादा कंपनियां लेंगी हिस्सा

इस दौरान उसे रोज इंजेक्शन भी दिया जाता था और अब जाकर उसके पेट से सभी 71 कैप्सूल निकल गया. जिसमें 1041 ग्राम कोकीन बरामद हुआ है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 16 करोड़ रुपए के करीब है. फिलहाल वह कब्जे में है और उससे पूछताछ कर यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि वह दिल्ली आखिर कोकीन की इतनी बड़ी खेप कहां और किसे सप्लाई करने वाला था. साथ ही उसके इस नेटवर्क में और कौन-कौन लोग शामिल है? हालांकि, संभावना जताई कि इस मामले में जल्दी कुछ और गिरफ्तारी हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी को देश के बेरोजगार युवाओं की चिंता नहीं, वोट बैंक बढ़ाने के लिए लाया गया है CAA: आतिशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details