छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सीआरपीएफ का जवान खुद के हथियार से हुआ घायल, रायपुर में इलाज

बीजापुर में सीआरपीएफ का जवान सर्च ऑपरेशन के दौरान घायल हो गया. अपनी ही रायफल से जवान को पेट में गोली लग गई.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 6 hours ago

Updated : 5 hours ago

CRPF JAWAN INJURED BIJAPUR
बीजापुर जवान घायल (ETV Bharat Chhattisgarh)

बीजापुर:छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पदस्थ सीआरपीएफ का जवान सर्चिंग के दौरान घायल हो गया. घटना बीते रात 9 बजे की है. घायल जवान का नाम मुकेश उरांव है. जो सिलगेर में 150 बटालियन में पदस्थ है.

अपने ही रायफल के ट्रिगर दबने से घायल हुआ जवान: एसपी जितेंद्र यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 150 बटालियन के जवान बाइक में सवार होकर सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान रायफल का ट्रिगर गलती से दब गया और गोली जवान के पेट में लग गई. घायल जवान का प्राथमिक उपचार जिला अस्पताल में किया गया. बेहतर उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा गया है. जहां इलाज चल रहा है.

नक्सलियों से निपटने लगातार सुरक्षाबल चला रहे सर्च ऑपरेशन:नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान दिनरात सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. अधिकारियों का दावा है कि लगातार गश्त के कारण नक्सल समस्या में पहले से काफी कमी आई है. हाल ही में बस्तर आई जी सुंदरराज पी ने ETV Bharat से चर्चा में बताया कि साल 2024 में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. इस साल 30 सितंबर तक 600 से ज्यादा नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. 157 से ज्यादा नक्सलियों को ढेर किया गया. मारे गए इन नक्सलियों में कई बड़े कैडर के माओवादी भी शामिल रहे. पूरे बस्तर संभाग में 556 नक्सलियों ने सरेंडर किया.

विधायक के बेटे के खिलाफ केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला
सूरजपुर में मां बेटी की हत्या पर कोरिया में उबाल, फांसी की मांग
बीजापुर में दो नक्सली गिरफ्तार, निर्माण कार्य में लगे वाहनों को फूंकने का आरोप
Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details