उत्तराखंड

uttarakhand

मां पूर्णागिरि धाम में उमड़ रहा श्रद्धालुओं का रेला - Maa Purnagiri Dham in Champawat

शारदीय नवरात्रि पर चंपावत टनकपुर स्थित मां पूर्णागिरि धाम में श्रद्धालुओं का रेला उमड़ रहा है. आने वाले दिनों में भीड़ बढ़ सकती है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Maa Purnagiri Dham
चंपावत मां पूर्णागिरि धाम (Photo- ETV Bharat)

चंपावत:शारदीय नवरात्रि के अवसर पर चंपावत में मां पूर्णागिरि धाम में श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ रहा है. मंदिर समिति के अनुसार पहले दिन लगभग 20 हजार लोगो ने मां मां पूर्णागिरि के दर्शन किए और सुख-समृद्धि की कामना की. पर्व को लेकर मंदिर समिति व पुलिस-प्रशासन ने सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्थाएं को चाक चौबंद करने में जुटी है.

मां पूर्णागिरि धाम में उमड़ा रहा श्रद्धालुओं का रेला:गौरतलब है कि चैत्र और शारदीय नवरात्रि के दौरान हजारों की संख्या में तमाम श्रद्धालु यूपी, दिल्ली समेत अन्य प्रदेशों से मां पूर्णागिरि के दरबार में शीश नवाने पहुंचते हैं.मां पूर्णागिरी मंदिर समिति के अध्यक्ष किशन तिवारी ने बताया कि शारदीय नवरात्रि में काफी तादाद में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. भक्तों का धाम आने का सिलसिला जारी है. उन्होंने बताया कि पहले दिन करीब बीस हजार तीर्थयात्रियों ने मां के दर्शन किए. कहा मंदिर समिति द्वारा भी तीर्थयात्रियों को बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं तमाम श्रद्धालु मां के डोले के साथ नाचते गाते मां के दरबार में पहुंच रहे हैं.

दर्शन के लिए दूर-दूर से पहुंच रहे श्रद्धालु:टनकपुर के घसियारा मंडी से भी एक डोले ने प्रस्थान कर शक्तिपीठ में मां पूर्णागिरी के दर्शन किए.फिलहाल नवरात्रि में मां पूर्णागिरि धाम में लाखों श्रद्धालु मां पूर्णागिरि धाम पहुंचेंगे. बात पिछले वर्ष शारदीय नवरात्रि के प्रथम दिवस की करें तो विगत वर्ष की तुलना में इस वर्ष श्रद्धालुओं की तादाद कम देखी जा रही है. इसका कारण यूपी देहात इलाकों में धान की फसल की कटाई इसकी वजह बताई जा रही है.वहीं मेले को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक चौबंद किया हुआ है.
पढ़ें-शारदीय नवरात्रि पर हरिद्वार में मां मनसा देवी के दर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details