उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सुबह सवेरे हरिद्वार की कॉलोनी में मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

हरिद्वार जिले के बहादराबाद इलाके में दिखाई दिया मगरमच्छ, लोगों में मची अफरा-तफरी, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

haridwar
कॉलोनी में दिखा मगरमच्छ (ETV Bharat)

हरिद्वार:उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में राजाजी नेशनल पार्क से लगे रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों का आतंक बना रहता है. बुधवार 16 अक्टूबर की सुबह भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. बहादराबाद पीठ बाजार इलाके की एक कॉलोनी में सुबह लोगों की नजर गली में घूमते हुए मगरमच्छ पर पड़ी.

स्थानीय लोगों ने तत्काल मामले की जानकारी वन विभाग को दी. रिहायशी इलाके में मगरमच्छ की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और उसका रेस्क्यू किया. इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए हरिद्वार रेंज अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह को बहादराबाद स्थित पीठ बाजार में मगरमच्छ के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया था.

हरिद्वार की कॉलोनी में मगरमच्छ दिखने से मचा हड़कंप (ETV Bharat)

रेंज अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का सकुशल रेस्क्यू किया और फिर उसे सही जगह पर छोड़ दिया. इसी के साथ उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि रिहायशी इलाके में यदि कोई जंगली जानवर दिखे तो वहां भीड़ न लगाएं. ऐसा करने से आप की जान को खतरा हो सकता है. कई बार ऐसा देखने में आया है कि फोटो खींचने और वीडियो बनाने के चक्कर में कुछ लोग जंगली जानवरों के पास चले जाते हैं, जो उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

पढ़ें--

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details