बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पानी के लिए पहुंचा चापाकल के पास, इनता बड़ा मगरमच्छ देखकर चीख निकल पड़ी

अगर आपके चापाकल के पास बड़ा मगरमच्छ आकर बैठ जाए, तो सोचिए क्या होगा. जी हां, कुछ ऐसा ही बगहा में हुआ.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

बगहा में मगरमच्छ
बगहा में मगरमच्छ (Etv Bharat)

पश्चिम चंपारण (बगहा) :इंडो नेपाल सीम अंतर्गत वाल्मीकीनगर के पिपराकुट्टी में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक मगरमच्छ घर के भीतर घुस गया. बताया जा रहा है कि नवमी की रात जब परिवार के सदस्य पूजा और आरती करने के बाद हैंडपंप पर गए तो उनके होश उड़ गया. दरअसल एक 7 फिट का मगरमच्छ वहां आराम फरमा रहा था.

बगहा में घर में घुसा मगरमच्छ : बरसात और बाढ़ के बाद वन्य और जंगली जीवों के विचरण और रिहायशी इलाकों में पहुंचने से लोग भयभीत हैं. इंडो नेपाल सीमा पर अवस्थित वाल्मीकीनगर के पिपराकुट्टी में एक व्यक्ति के घर के भीतर मगरमच्छ घुस गया, जिसके बाद सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है कि वाल्मीकीनगर हवाई अड्डा के पास स्थित टेंट हाउस संचालक साहेब कुशवाहा के घर में एक 7 फिट का मगरमच्छ घुस कर आराम फरमा रहा था.

ईटीवा भारत GFX. (ETV Bharat)

मगरमच्छ देखकर निकली चीख : घर के सदस्यों ने जब मगरमच्छ को देखा तो सांस हलक में अटक गई. दरअसल मगरमच्छ घर के भीतर हैंडपंप के पास आराम फरमा रहा था. नवमी की पूजा अर्चना और आरती करने के बाद घर के लोग हैंडपंप के पास पहुंचे तभी मगरमच्छ नजर आ गया. उन्होंने चीखना चिलाना शुरू कर दिया.

रेस्क्यू कर गंडक नदी में छोड़ा गया : शोर गुल सुन आस पास के लोग जमा हो गए और वनकर्मियों को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ का रेस्क्यू किया और फिर उसे ले जाकर गंडक नदी में छोड़ दिया गया.

मगरमच्छ को नदी में छोड़ा गया. (ETV Bharat)

गांवों में पहुंच रहे जलीय या वन्य जीव :बता दें कि गंडक नदी में दो हफ्ते पहले भीषण बाढ़ आई थी. इसका नतीजा यह हुआ कि नदी किनारे बसे गांवों में अमूमन जलीय या वन्य जीव विचरण करते हुए पहुंच जा रहे हैं. जिससे लोग सांसत में पड़ जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें :-

बिहार की बाढ़ में बहकर आया विशालकाय मगरमच्छ.. तबेले में भैंसों को बना रहा था टार्गेट, तभी.. - Crocodile In Bagaha

मगरमच्छ को मछली समझकर पकड़ा तो चबाया हाथ, देखें वीडियो - CROCODILE IN BAGAHA

'थोड़ी भी देर होती तो मुझे चबा जाता..' पईन में नहाने गए बुजुर्ग पर मगरमच्छ का हमला, जबड़े में दबाया दोनों पैर और फिर.. - BAGAHA CROCODILE ATTACK

ABOUT THE AUTHOR

...view details