उत्तराखंड

uttarakhand

पति को सबक सिखाने के लिए पत्नी ने गढ़ी ऐसी कहानी, सुनकर पुलिस भी रह गई हैरान - Wife Alleged Husband Rape Daughter

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 11, 2024, 6:58 PM IST

Wife Alleged Husband to Rape Daughter in Haldwani पति को सबक सिखाने के लिए पत्नी ने ऐसी कहानी गढ़ी, जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे, लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसका दांव ही उल्टा पड़ गया. इतना ही नहीं उसे चालान तक भरना पड़ा.

WIFE ALLEGED HUSBAND RAPE DAUGHTER
कॉन्सेप्ट (फोटो- ETV Bharat GFX)

हल्द्वानीःकई बार देखा गया है कि महिलाएं किसी को फंसाने के लिए रेप या छेड़छाड़ का आरोप लगा देती हैं. फिर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग करती है. देखा जाए तो रेप या छेड़छाड़ मामले में कई बार निर्दोष को सजा भुगतनी पड़ जाती है. ऐसा ही मामला हल्द्वानी से सामने आया है. जहां एक महिला अपने पति को फंसाने के लिए ऐसी कहानी गढ़ी. जिसे सुन पुलिस भी अचंभित रह गई.

दरअसल, एक महिला ने अपने पति को फंसाने के लिए अपनी बेटी के साथ रेप की झूठी सूचना को दे दी. महिला का कहना था कि उसके पति ने उनकी बेटी के साथ रेप किया है. जिस पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की, लेकिन तफ्तीश के दौरान पूरा मामला फर्जी निकला. जिस पर पुलिस ने महिला का पुलिस एक्ट के तहत चालान किया और सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया.

महिला ने अपने पति को सबक सिखाने के लिए लगाया बेटी से रेप का आरोप:पुलिस के जांच पड़ताल में पता चला महिला की उक्त व्यक्ति के साथ दूसरी शादी हुई है. पति से झगड़ा होने पर सबक सिखाने के लिए उसने रेप की कहानी गढ़ी थी. बनभूलपुरा थाना प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि इंदिरा नगर क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उनकी 12 वर्षीय बेटी का रेप कर दिया है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए बनभूलपुरा पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. जिस पर आरोप लगाए गए थे, उसे उठाकर थाने ले आई. बाद में महिला खुद भी आनन-फानन में थाने पहुंच गई. जहां उसने पूरी कहानी बदल दी. महिला का कहना था कि पति और उसके बीच 10 सितंबर को दिन के समय झगड़ा हो गया था. उसकी यह दूसरी शादी है.

पति आए दिन उसके साथ मारपीट करता है. ऐसे में उसने पति को सबक सिखाने के लिए बेटी के साथ रेप करने का झूठा आरोप लगा दिया था. मामला दिनभर इलाके में चर्चा का विषय बना रहा. बाद में पुलिस के जांच पड़ताल में मामला फर्जी पाया गया. जिसके बाद महिला के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्रवाई की गई. साथ ही हिदायत दी गई है कि भविष्य में इस तरह की झूठे आरोप लगाया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details