उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लालकुआं में दिनदहाड़े फायरिंग मामले में छात्र नेता समेत 6 आरोपी गिरफ्तार, दो अभी भी फरार

लालकुआं में दिनदहाड़े फायरिंग करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने उतारी दबंग छात्र नेताओं की 'गर्मी', सस्ता गला दुकान आवंटन के दौरान की फायरिंग

NAINITAL LALKUAN FIRING CASE
फायरिंग करने वाले आरोपी गिरफ्तार (फोटो- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

हल्द्वानी:हल्दूचौड़ क्षेत्र के दौलिया गांव में मामूली विवाद पर दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग करने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के पास से फायरिंग में इस्तेमाल पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किया गया है. पूरा विवाद सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान आवंटन को लेकर हुआ था. गनीमत रही कि फायरिंग में किसी की जान नहीं गई. वहीं, फायरिंग मामले में फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

सस्ता गला दुकान आवंटन के दौरान हुई फायरिंग: जानकारी के मुताबिक, हल्दूचौड़ के दौलिया गांव नंबर एक निवासी पूर्व सैनिक कैलाश चंद्र बिरखानी ने पुलिस में एक तहरीर दी थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि देवरामपुर गांव के प्राइमरी स्कूल में खाद्य पूर्ति अधिकारियों की अध्यक्षता में सस्ता गला दुकान की आवंटन को लेकर बैठक चल रही थी. आरोप है कि मोहित जोशी और राजू पांडे गुस्से में आकर पूर्ति निरीक्षक से बहस करने लगे. जब दोनों को समझाने का प्रयास किया तो वो उनके साथ ही उलझ पड़े. इसके बाद गाली गलौज भी करने लगे. जिससे मामला गरमा गया और मारपीट शुरू हो गई.

वहीं, मामला बिगड़ता देख पूर्ति निरीक्षक ने बैठक संपन्न करवा दी और मौके से चले गए. पूर्व सैनिक कैलाश चंद्र बिरखानी ने बताया कि वो अपनी दुकान के आगे खड़े थे. तभी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मोहित जोशी, निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार, राजू पांडे, सतीश सनवाल, विजय जोशी समेत दो अन्य युवक तीन कारों से मौके पर पहुंचे. उन्होंने आते ही मारपीट शुरू कर दी. आरोप है कि उन्होंने उनके (कैलाश चंद्र बिरखानी) के ऊपर तमंचे से जानलेवा फायरिंग करनी शुरू कर दी. जिससे वो जान बचाकर भागे. गनीमत रही कि वो फायरिंग में बाल-बाल बच गए.

नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा (फोटो- ETV Bharat)

इसके बाद पीड़ित कैलाश चंद्र बिरखानी ने लालकुआं कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की. जिस पर पुलिस ने मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 109, 191 (2), 191 (3), 351 (3), 352 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया. जिसके बाद फायरिंग के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी कार से घटनास्थल पर पहुंचे थे. फायरिंग करने वाले आरोपियों के पास से 2 कारें भी बरामद की गई है.

फायरिंग मामले में गिरफ्तार आरोपी

  • सतीश सनवाल पुत्र कृष्णा नंद सनवाल (उम्र 32 वर्ष) निवासी- इन्द्रानगर, हल्दूचौड़, लालकुआं
  • भगत सिंह दरियाल पुत्र देव सिंह दरियाल (उम्र 23 वर्ष), निवासी- इन्द्रानगर, बिंदूखत्ता, लालकुआं
  • विजय जोशी पुत्र भुवन चंद्र जोशी (उम्र 29 वर्ष), निवासी- कार रोड राजीव नगर, बिंदूखत्ता, लालकुआं
  • राजेंद्र पांडेय उर्फ राजू पुत्र भुवन चंद्र पांडे (उम्र 31 वर्ष), निवासी- देवरामपुर, हल्दूचौड़, लालकुआं
  • हिमांशु बमेठा पुत्र दिनेश बमेठा (उम्र 27 वर्ष), निवासी- हरिपुर बच्ची हल्दूचौड़, लालकुआं
  • मोहित जोशी पुत्र रमेश चंद्र जोशी (उम्र 20 वर्ष), निवासी- दीना हल्दूचौड़ निकट एलबीएस कॉलेज लालकुआं

वहीं, निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष कार्तिक रजवार के अलावा एक अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं.

क्या बोले एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा? नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि सस्ता गल्ला दुकान आवंटन किया जा रहा था. जहां खाद्य पूर्ति विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे. इसी दौरान कुछ लोगों ने आवंटन को लेकर आपत्ति जताई. जिसके बाद विवाद हो गया. इतना ही नहीं आरोपियों ने फायर भी झोंकी, लेकिन किसी को गोली नहीं लगी. वहीं, घटना के बाद पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की कोई भी आपराधिक घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. फायरिंग करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. फरार आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी. अवैध पिस्टल कहां से लाए? इसकी भी जांच की जा रही है. पकड़े गए तीन आरोपी अपराधी प्रवृत्ति के हैं और पूर्व में भी इनके ऊपर मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details