उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिरोजाबाद में गैंगेस्टर की ढाई करोड़ की संपत्ति पुलिस ने की कुर्क

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 10, 2024, 9:05 AM IST

फिरोजाबाद पुलिस ने गैंगेस्टर की ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क की है.

ो्ेि
ोे्ि

फिरोजाबादः फिरोजाबाद जिले की पुलिस ने गैंगस्टर की ढाई करोड़ की संपत्ति को शनिवार को कुर्क कर दिया. पुलिस के मुताबिक इस गैंगस्टर ने गैंग बनाकर इस संपत्ति को अर्जित किया था. जिलाधिकारी के द्वारा इस गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए संपत्ति कुर्क करने के आदेश पारित किए गए थे जिसके क्रम में यह कार्यवाही की गई है. इस गैंगस्टर के खिलाफ विभिन्न थानों में 13 मुकदमे दर्ज हैं. जो संपत्ति कुर्क गई है. उस पर प्रशासन ने अपना बोर्ड भी लगवा दिया है. साथ ही मुनादी भी कर दी गई है.

पुलिस क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव के मुताबिक थाना दक्षिण क्षेत्र के मोहल्ला कटरा पठानान निवासी साजिद खान पुत्र स्वर्गीय ताहिर खान के खिलाफ जनपद के थाना दक्षिण, रामगढ़ और उत्तर के अलावा राजस्थान के थाना मकराना में लगभग 13 मुकदमे दर्ज हैं. इसके खिलाफ पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी. पुलिस ने बताया कि इस अपराधी ने गैंग बनाकर अकूत संपत्ति अर्जित की थी जिसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ 51 लाख 97 हजार 773 रुपए है. जिलाधिकारी के आदेश के बाद इस गैंगस्टर की संपत्ति को शनिवार को कुर्क कर लिया गया, जो संपत्ति कुर्क की गई है उस पर पुलिस ने बोर्ड लगवा दिया है. साथ ही मुनादी करवा दी है कि कोई भी इसकी खरीद करेगा उसके लिए वह खुद ही जिम्मेदार होगा.

पुलिस के मुताबिक साजिद खान की रॉयल एनफील्ड गाड़ी, कार, साजिद खान की पत्नी रुबीना खान के नाम मकान और प्लॉट, मां के नाम प्लॉट, कृषि योग्य भूमि व अन्य खाली प्लॉट कुर्क किए गए हैं.

ये भी पढे़ंः PM मोदी बनारस दौरा: काशी विश्वनाथ में 20 मिनट पूजा, त्रिशूल लहराया; एक घंटे का मेगा रोड शो

ये भी पढ़ेंः तस्वीरों में देखिए काशी में पीएम मोदी का दौरा और शिवभक्ति

ABOUT THE AUTHOR

...view details