उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 22, 2024, 10:50 PM IST

ETV Bharat / state

पहले महिला से किया रेप का प्रयास, नाकाम होने पर फोन लेकर भागा, पुलिस ने दबोचा

Tried to Rape With woman in Dehradun अंधेरे और एंकात का फायदा उठाकर महिला को दबोचा, फिर रेप का प्रयास किया, लेकिन महिला ने शोर मचा दिया. जिससे आरोपी घबरा गया और उसका फोन व रुपए लेकर भाग गया. अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Tried to Rape With woman in Dehradun
रेप का आरोपी गिरफ्तार

देहरादून:नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में एक महिला के साथ रेप का प्रयास कर लूटपाट करने वाले आरोपी को पुलिस गिफ्तार कर लिया है. थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने आरोपी अजबपुर फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने आरोपी कब्जे से लूटी गई नगदी और मोबाइल फोन बरामद किया है. वहीं, पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर सलाखों के पीछे भेज दिया है.

बता दें कि बीती 21 जनवरी को एक महिला ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें महिला ने बताया था कि वो सुबह करीब 5 बजे दीपनगर में रेलवे ट्रैक से होते हुए अजबपुर की ओर जा रही थी. इसी दौरान एकता कॉलोनी के पास रेलवे ट्रैक पर बैठे एक युवक ने उसके ऊपर बदनीयती से हमला कर दिया और उसके साथ गलत काम करने की कोशिश की. जिस पर महिला ने विरोध किया और जोर से चिल्लाई. जिसके बाद आरोपी मोबाइल और 3 हजार रुपए लूट कर मौके से फरार हो गया.

वहीं, पीड़िता की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना नेहरू कॉलोनी में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया. गठित टीमों ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपी के संबंध में जानकारी जुटाई. इसी कड़ी में मुखबिर की सूचना पर घटना को अंजाम देने वाले आरोपी पंकज रावत को अजबपुर फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार कर लिया. जिसके कब्जे से नगदी और मोबाइल बरामद कर लिया गया है.

अंधेरे और एकांत का फायदा उठाकर की रेप करने की कोशिश:थाना नेहरू कॉलोनी प्रभारी मोहन सिंह ने बताया कि आरोपी शादियों में कैटरिंग का काम करता है. 21 जनवरी को भी वो कैटरिंग के काम से एक शादी में आईएसबीटी गया था. वापसी में वो अजबपुर फ्लाईओवर के पास उतर गया और रेलवे पटरी होते हुए अजबपुर की ओर जाने लगा. इसी दौरान एकता कॉलोनी के पास उसे एक महिला अपनी ओर आती दिखाई दी. नशे में होने के कारण आरोपी ने अंधेरे और एकांत का फायदा उठाकर उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया, लेकिन महिला के विरोध करने और चिल्लाने पर वो मोबाइल व पैसे लूटकर भाग गया.
ये भी पढ़ेंःराम मंदिर निर्माण के नाम पर हो सकती है ठगी! अपनी गाढ़ी कमाई लुटाने से ऐसे बचें

ABOUT THE AUTHOR

...view details